Sun. May 19th, 2024

बिहार के मुख्य सचिव अरुण सिंह का कोरोना से निधन, कई दिनों से थे बीमार

पटना: बिहार में कोरोना की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. रोजाना सैकड़ों नए मरीज मिल रहे हैं. संक्रमण की चपेट में आए लोगों की मौत का सिलसिला भी जारी है. शुक्रवार को बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह का भी कोरोना से निधन हो गया. 1985 बैच के आईएएस ऑफिसर ने पटना के पारस अस्पताल में अंतिम सांस ली. पिछले कई दिनों से वो बीमार चल रहे थे. इसी क्रम में शुक्रवार इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

इसी साल सौंपी गई थी जिम्मेदारी

बता दें कि उन्हें इसी साल बिहार सरकार का मुख्य सचिव बनाया गया था. फरवरी माह में बिहार में आठ सीनियर आइएएस अफसरों का तबादला किया गया था. तबादले के बाद 1985 बैच के आईएएस अरुण कुमार सिंह को बिहार का नया मुख्य सचिव बनाया गया था. इससे पहले वे विकास आयुक्त की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. दरअसल, तत्कालीन मुख्य सचिव दीपक कुमार की कार्यावधि 28 फरवरी को खत्म हो रही थी.

ऐसे में अरुण कुमार सिंह को ये जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इसके अतिरिक्त सीएम नीतीश के करीबी मानें जाने वाले अधिकारी अपर मुख्य सचिव आमिर सुबहानी को अरुण कुमार सिंह की जगह विकास आयुक्त का पद दिया गया था.

बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह के निधन पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने शोक जताया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “बिहार सरकार के मुख्य सचिव अरुण कुमार सिंह की कोरोना संक्रमण के कारण हुई असामयिक मौत पर मर्माहत हूं. कुछ कहने को शब्द नहीं. भगवान दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed