Sun. May 19th, 2024

रेसलर सागर मर्डर केस:सुशील पहलवान को लेकर हरिद्वार के लिए निकली क्राइम ब्रांच, मोबाइल और कपड़े की तलाश; दिल्ली से भागकर सीधे हरिद्वार पहुंचे थे सुशील

सागर मर्डर केस में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम आरोपी पहलवान सुशील कुमार से हरिद्वार में पूछताछ करेगी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक क्राइम ब्रांच सोमवार को सुशील को लेकर दिल्ली से हरिद्वार के लिए निकल गई। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि दिल्ली से फरार होने के बाद सुशील को हरिद्वार में किसने दो दिन तक छिपने में मदद की थी।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक, सागर को पीटने के बाद सुशील दिल्ली से फरार होकर सबसे पहले हरिद्वार पहुंचे थे। सुशील ने अपने मोबाइल फोन को भी हरिद्वार में ही कहीं फेंक दिया था। पुलिस उनके फोन का भी पता लगाएगी। साथ ही वारदात के वक्त सुशील ने जो कपड़े पहन रखे थे, वह भी अभी तक बरामद नहीं हुआ है।

सागर की हत्या में 13 लोग शामिल थे, 9 गिरफ्तार
सूत्रों के मुताबिक सुशील ने पूछताछ में यही बताया है कि उनका सागर धनखड़ को मारने का इरादा नहीं था। दिल्ली पुलिस की पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि सागर की हत्या में 13 लोग शामिल थे। इसमें से 9 को अरेस्ट कर लिया गया है। जबकि 4 आरोपियों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

इससे पहले शनिवार को दिल्ली की रोहिणी कोर्ट ने पहलवान सुशील की पुलिस कस्टडी 4 दिन और बढ़ा दी थी। दिल्ली पुलिस ने कोर्ट से 7 दिनों की रिमांड मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने 4 दिन की ही कस्टडी पुलिस को दी। पुलिस ने सुशील पर जांच में सहयोग नहीं करने का भी आरोप लगाया है।

23 मई को दिल्ली के मुंडका से गिरफ्तार हुए थे सुशील
दिल्ली पुलिस ने 23 मई को मुंडका से सुशील कुमार और उनके पीए अजय को गिरफ्तार किया था। वहीं शुक्रवार को सुशील की मां की ओर से मीडिया कवरेज पर रोक लगाने की याचिका को भी दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था।

सागर की हत्या के आरोप में पुलिस अब तक सुशील के अलावा 7 और आरोपियों को गिरफ्तार चुकी है। इसमें सुशील का पीए अजय, भुपेंदर (38), मोहित असोदा (22), गुलाब (24), मंजीत (29), रोहित (23) और प्रिंस दलाल शामिल हैं।

घटना का वीडियो भी आया है सामने
छत्रसाल स्टेडियम में जूनियर पहलवान सागर की हत्या का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें ओलिंपियन सुशील कुमार दोस्तों के साथ हॉकी स्टिक से सागर की पिटाई करते हुए दिख रहे हैं। पुलिस के मुताबिक ये वीडियो घटना वाले दिन खुद सुशील कुमार ने अपने दोस्त के मोबाइल से शूट करवाया था, ताकि कुश्ती सर्किट में उनका खौफ बना रहे।

तस्वीरों में घायल पहलवान 23 वर्षीय सागर धनखड़ को जमीन पर पीठ के बल खून से लथपथ पड़ा हुआ देखा जा सकता है। आरोपी सुशील कुमार और तीन अन्य ने उसे घेर रखा था। सभी के हाथ में हॉकी स्टिक देखी जा सकती है। अस्पताल में इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि यह झगड़ा प्रॉपर्टी विवाद को लेकर हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed