Sun. May 19th, 2024

पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने से नाराजगी:ऑटो चालकों का अनूठा विरोध-प्रदर्शन, ऑटो को रस्सी से खींचा

पेट्रोल-डीजल की कीमत में वृद्धि के खिलाफ लोगों में आक्रोश बढ़ने लगा है। मंगलवार को एक्टिविस्ट-100 ने जुलूस निकाला तो चालकों ने ऑटो को रस्सी बांधकर खींचते हुए बैरिया में प्रदर्शन किया। इस अनूठे विरोध को देखने के लिए बैरिया चौक पर लोगों की भीड़ जुट गई। बता दें कि लगातार वृद्धि के कारण इन दिनों ऑटो चालक और सवारी के बीच भाड़े को लेकर झंझट होती है। इससे आक्रोशित ऑटो रिक्शा कर्मचारी संघ ने सभी ऑटो स्टैंड से दो-दो ऑटो चालकों को ऑटो के साथ विरोध-प्रदर्शन के लिए बैरिया स्थित ऑटाे संघ के कार्यालय बुलाया था।

सभी ऑटो को एक-दूसरे से रस्सी से बांधने के बाद इसे खींचते हुए चालकों ने बैरिया गोलंबर का चक्कर लगाया। इस दाैरान अध्यक्ष एआर अन्नू ने कहा, पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि पर तत्काल रोक लगनी चाहिए। हर दिन वृद्धि के कारण लोग चालकाें से झगड़ते हैं। कोरोना के कारण सवारी की संख्या कम हुई है।

उन्होंने रेलवे के ठेकेदार पर भी अधिक वसूली का आरोप लगाते हुए रोक की मांग की। प्रदर्शन में महासचिव मो. इलियास इल्लु, पप्पू झा, मो. निजाम, चंद्रभूषण झा, मुन्ना कुमार, बबलू पासवान, पप्पू गुप्ता, कृष्ण मुरारी, संजय साह, रंजीत साहनी, विशाल झा आदि थे।

जरूरी चीजों की कीमत के विरोध में बनाया एक्टिविस्ट-100
कार्यकर्ता बाेले- कोरोना और महंगाई दोनों से निकल रही जान

पेट्रोल-डीजल व अन्य आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ एक्टिविस्ट-100 ने जुब्बा सहनी पार्क परिसर में प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताअाें ने महंगाई कम नहीं होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी। प्रदर्शन से पहले कार्यकर्ता पानी टंकी चौक पर जुटे और जुलूस निकालकर जुब्बा सहनी पार्क पहुंचे।

संयोजक सोनू सरकार ने कहा, हर दिन पेट्रोल-डीजल सहित अन्य वस्तुओं के दाम बढ़ रहे हैं। कोरोना और महंगाई दोनों से ही लोगों की जान निकल रही है। रंगकर्मी बैजू कुमार ने कहा, देश की अर्थव्यवस्था चरमराने लगी है। हेमनारायण विश्वकर्मा ने शहर में जलजमाव को लेकर आक्रोश जताया। प्रदर्शन में राजू कुमार, अनिल कुमार अनल, राकेश साहू, कृष्णा कुमार आदि थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed