Sun. May 19th, 2024

सिनोदिया, रलावता, गुर्जर, इंसाफ सहित 17 को बनाया ट्रस्टी; राजनीतिक नियुक्तियों की रेवड़ी बांटने का सिलसिला

प्रदेश में जहां एक ओर सत्ता व संगठन काे लेकर सियासी उठापटक चल रही हैं, वहीं राजनीतिक नियुक्तियों की रेवड़ी बंटने का सिलसिला भी जारी है। मनाेनीत पार्षद, स्मार्ट सिटी निदेशक सहित विभिन्न कमेटियाें में सदस्य नियुक्ति के बाद शुक्रवार को राज्य सरकार ने अजमेर जिले में डिस्ट्रिक मिनरल फाउंडेशन ट्रस्ट का गठन संबंधी आदेश जारी कर दिया।

इसमें गैर सरकारी सदस्याें के रूप में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं सहित कई वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं काे शामिल किया गया है। कुल 17 ट्रस्टियों में सीधे ताैर पर चिकित्सा मंत्री डाॅ रघु शर्मा का प्रभाव नजर आया है। वहीं बड़े पद की आस लगाए बैठे वरिष्ठाें काे भी इसमें शामिल कर संतुष्ट करने का प्रयास किया गया है।

बड़े पदों की आस लगाए कांग्रेसी दिग्गज हुए निराश

फाउंडेशन के गठन में खास बात यह है कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे महेंद्र सिंह रलावता को दक्षिण से ट्रस्टी मनोनीत किया गया है। कभी पायलट के नजदीकी रहे और फिर गहलाेत का दामन थामने वाले रलावता हालांकि एडीए अध्यक्ष या अन्य बड़े पद के दावेदार थे, वहीं अजमेर उत्तर से कांग्रेस कार्यकर्ता अनिल कोठारी को शामिल किया है।

ब्यावर से प्रवीण जैन का नाम है। वहीं पुष्कर से पूर्व शिक्षा राज्यमंत्री नसीम अख्तर के पति इंसाफ अली, नसीराबाद से पूर्व विधायक महेंद्र गुर्जर काे ट्रस्ट में जगह दी गई है। किशनगढ़ से नाथूराम सिनोदिया का नाम है जाे देहात कांग्रेस अध्यक्ष के दावेदार बताए जा रहे हैं।

केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेसी नेता शैलेंद्र सिंह शक्तावत को नियुक्त किया गया है। ट्रस्टियों से जिले में कार्यरत माइंस एसोसिएशन के अध्यक्षों में केकड़ी के खेमचंद, राजपूताना माइंस ऑनर्स एंड मिनरल मर्चेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष राधावल्लभ माहेश्वरी, जयेंद सिंह राठौड़, सावर के गौरव न्याति, खनन संक्रियाओ द्वारा प्रभावित क्षेत्रों से समुदायों के प्रतिनिधि के रूप में लसाड़िया के मदन गुर्जर, मसूदा के रमजान अली, सावर के राजेंद्र भट्‌ट, खनन कर्मकारी के प्रतिनिधि के रूप में विष्णु सिंह राठौड़, खनन क्षेत्र में कार्यरत एनजीओ के कोटे से रक्त मित्र मंडल सावर के अध्यक्ष मनोज शर्मा और सावर के सुरेश कुमार जांगिड़ को ट्रस्टी मनोनीत किया गया है। विष्णु राठाैड़ जहां कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र राठाैड़ के नजदीकी हैं, वहीं राजेंद्र भट्ट चिकित्सा मंत्री डाॅ रघु शर्मा के खास बताए जाते हैं। ट्रस्टियाें की यह नियुक्ति 3 साल के लिए की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed