Sun. May 19th, 2024

पेसर्स के फैन हुए कोहली:कप्तान बोले- पिछले 3 सालों में हमारे पेसर्स का विदेशी पिचों पर शानदार प्रदर्शन ; शमी दुनिया के टॉप तीन गेंदबाजों में से एक

टीम इंडिया की सेंचुरियन में साउथ अफ्रीका से मैच जीतने बाद विराट कोहली मोहम्मद शमी और टीम के पेसर्स के फैन हो गए हैं। इस मैच में पेसर्स ने दोनों पारियों को मिलाकर 18 विकेट लिए। जबकि आर अश्विन 2 विकेट लेने में सफल हुए हैं। मैच के बाद विराट कोहली ने टीम के पेसर्स की तारीफ की और कहा कि पिछले तीन सालों से हमारे पेसर्स विदेशी पिच पर काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने दोनों पारियों में 8 विकेट लेने वाले मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा कि मोहम्मद शमी वर्ल्ड के बेहतरीन पेसरों में शामिल हैं। मेरा मानना है कि वह वर्ल्ड के तीन महत्वपूर्ण पेसरों में से एक हैं।

शमी ने दोनों पारियों में 8 विकेट लिए हैं। इस टेस्ट में वह अपना 200 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी बनाया। शमी ने पहली पारी में 16 ओवर में 44 रन देकर 5 विकेट लिए। जबकि दूसरी पारी में उन्होंने 17 ओवर में 63 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं जसप्रीत बुमराह ने पहली पारी में 7.2 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट लिए हैं। जबकि दूसरी पारी में 19 ओवर 50 रन देकर 3 विकेट लिए हैं। शमी और बुमराह के अलावा सिराज ने 3 और शार्दूल ठाकुर ने 1 और आर अश्विन ने 2 विकेट लिए।
शुरुआत अच्छी मिली
कोहली ने केएल राहुल और मयंक अग्रवाल की तारीफ करते हुए कहा कि बारिश से एक दिन प्रभावत होने के बाद भी हमारी टीम ने बढ़िया खेल दिखाया। बारिश की वजह से बल्लेबाजी करना कठिन था, परंतु हमारे बल्लेबाजों ने बढ़िया खेला। खास तौर से हमें शुरआत अच्छी मिली। पहली पारी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने शानदार खेल दिखाया। केएल राहुल ने पहली पारी में 123 रन बनाए और मयंक अग्रवाल ने 60 रन की पारी खेली थी।
टीम इंडिया ने 113 रन से हराया
भारतीय टीम ने सेंचुरियन में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 327 और दूसरी पारी में 174 रन बनाए। वहीं साउथ अफ्रीका ने पहली पारी में 197 और दूसरी पारी में 191 रन ही बना सकी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed