Sun. May 19th, 2024

पूर्व चयनकर्ता ने बताया इस गेंदबाज को होना चाहिए T20 वर्ल्ड कप में बुमराह का रिप्लेसमेंट

पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज और चयनकर्ता सबा करीम ने जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के तौर पर अपनी पसंद बताई है। उन्होंने कहा कि यदि बुमराह आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम से बाहर हो जाते हैं तो उनकी जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में लिया जाना चाहिए। वह अनुभवी हैं और पावरप्ले में विकेट निकालकर दे सकते हैं।

कोविड से उबर चुके हैं शमी

फिलहाल शमी कोविड पोजिटिव होने के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत के T20I टीम में शामिल नहीं हैं। शमी की साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I टीम की घोषणा के बाद कोविड रिपोर्ट निगेटिव आई थी। हालांकि शमी वर्ल्ड कप टीम में स्टैंड बाय के तौर पर शामिल हैं। शमी ने इस साल जुलाई के बाद से इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेला है जबकि टी20 क्रिकेट की बात करें तो पिछले साल वर्ल्ड कप के बाद उन्होंने T20I मैच नहीं खेला है। हालांकि वह आइपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस टीम का हिस्सा थे और उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की थी।

साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज के लिए सिराज हुए शामिल

शुक्रवार को बीसीसीआइ द्वारा जारी रिलीज में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के शेष दो मैचों के लिए भारतीय टीम में बुमराह की जगह मोहम्मद सिराज को शामिल कर लिया गया। अब बाकी बचे दो मैचों में मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। शमी फिलहाल काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और वहां जबरदस्त गेंदबाजी से उन्होंने सबको प्रभावित किया है

करीम ने  कहा, “वह (बुमराह) एक अनोखे गेंदबाज हैं। टी20 फॉर्मेट में आपको ऐसे गेंदबाज की तलाश रहती है जो नई गेंद से विकेट निकाले और फिर डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी कर सकें। बुमराह ऐसा कर सकते हैं और हालिया वर्षों में उन्होंने ऐसा किया है। इसलिए उनका वर्ल्ड कप की टीम में ना होना भारत के लिए बड़ा झटका हो सकता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed