Sun. Jun 2nd, 2024

शाकिब बने टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज, आयरलैंड ने बांग्लादेश के सामने टेके घुटने

बांग्लादेश ने आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में जीत हासिल कर ली है। उसने चटगांव में बुधवार (29 मार्च) को खेले गए मुकाबले में मेहमान टीम को 77 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही बांग्लादेश ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली। उसकी आयरलैंड पर लगातार दूसरी टी20 सीरीज जीत है। इससे पहले 2012 में तीन मैचों में बांग्लादेशी टीम को 3-0 से सफलता हासिल हुई थी।

बारिश के कारण दोनों टीमों के बीच यह मैच 17-17 ओवर का हुआ। आयरलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बांग्लादेश ने 17 ओवर में तीन विकेट पर 202 रन बनाए। जवाब में आयरलैंड की टीम 17 ओवर में नौ विकेट पर 125 रन ही बना सकी। वह पहले मैच में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 22 रन से हारी थी। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 31 मार्च को चटगांव में खेला जाएगा।

शाकिब ने इस मैच के दौरान 22 रन देकर पांच विकेट लिए। वह अंतरराष्ट्रीय टी20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए। उन्होंने इस मामले में न्यूजीलैंड के टिम साउदी (134 विकेट) को पीछे छोड़ा।
बांग्लादेश ने की धमाकेदार बल्लेबाज
बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास और रोनी तालुकदार ने टीम को विस्फोटक शुरुआत दिलाई। दोनों ने 9.2 ओवर में 124 रन की साझेदारी कर दी। रोनी तालुकदार 23 गेंद पर 44 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने तीन चौके और दो छक्के लगाए। उनके बाद लिटन दास पवेलियन लौटे। लिटन ने 41 गेंद पर 83 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के उड़ाए। 138 रन पर दो विकेट गिर जाने के बाद कप्तान शाकिब ने तौहीद हिरदॉय के साथ तीसरे विकेट के लिए 61 रन की साझेदारी की। तौहीद 13 गेंद पर 24 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब 24 गेंद पर 38 रन और नजमुल हुसैन शांतो एक गेंद पर दो रन बनाकर नाबाद रहे
आयरलैंड की पारी की बात करें तो सिर्फ कर्टिस कैम्फर ही बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने टिक पाए। उन्होंने 30 गेंद पर 50 रन बनाए। हैरी टैक्टर ने 22 रन बनाए। ग्राहम ह्यूम 17 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। आयरलैंड के आठ बल्लेबाजों ने टीम को निराश किया। इनमें शून्य पर आउट होने वाले कप्तान पॉल स्टर्लिंग भी शामिल हैं। बांग्लादेश के लिए कप्तान शाकिब ने पांच और तस्कीन अहमद ने तीन विकेट लिए। हसन महमूद को एक सफलता मिली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *