Sun. May 19th, 2024

केकेआर के खिलाफ हार के बाद इन दिग्गज खिलाड़ियों ने आरसीबी पर उठाए सवाल, जानें क्या सलाह दी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु (आरसीबी) को शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से मिली हार के बाद आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। आरसीबी की इस सीजन तीन मैचों में यह दूसरी हार है। केकेआर ने वेंकटेश अय्यर और सुनील नरेन की दमदार बल्लेबाजी की मदद से आरसीबी को सात विकेट से हराया। केकेआर की यह लगातार दूसरी जीत थी।  केकेआर की टीम इस सीजन विपक्षी टीम के घरेलू मैदान पर जीत दर्ज करने वाली पहली टीम बनी है। केकेआर की इस शानदार जीत के बाद आरसीबी पर सवाल उठ रहे हैं जिनकी गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन उन दिग्गज खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्होंने आरसीबी की कमजोरी उजागर की है। वॉन का कहना है कि अगर आरसीबी को टूर्नामेंट में खिताब की दौड़ में बने रहना है तो उसे गेंदबाजी आक्रमण मजबूत करना होगा और इस विभाग में जरूरी सुधार लाना होगा। वॉन ने एक्स पर लिखा, ‘आरसीबी के लिए इस गेंदबाजी आक्रमण के साथ आईपीएल का खिताब जीतना असंभव है।’

वॉन जैसे ही बयान सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कोच टॉम मूडी का भी आया जिन्होंने आरसीबी से गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने का आग्रह किया। मूडी का कहना है कि आरसीबी को दो विदेशी तेज गेंदबाजों को प्लेइंग इलेवन में मौका देना चाहिए जिससे उसके सफल होने के अवसर बढ़ेंगे। मूडी ने एक्स पर लिखा, ‘आरसीबी के पास दो विदेशी विशेषज्ञ तेज गेंदबाज खिलाने के अलावा अन्य कोई विकल्प नहीं है।’ वहीं, पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान ने भी गेंदबाजी को लेकर आरसीबी की रणनीति की आलोचना की। पठान ने साथ ही इस बात से निराश हुए कि आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ ऑलरांडर ग्लेन मैक्सवेल का गेंदबाजी में इस्तेमाल क्यों नहीं किया। पठान ने लिखा, ‘फाफ डुप्लेसिस को पावरप्ले में मैक्सवेल से गेंदबाजी करानी चाहिए थी। केकेआर ने अनुकूल रॉय से पावरप्ले में गेंदबाजी कराई थी। आरसीबी को सच में अपनी गेंदबाजी में सुधार लाने की जरूरत है।
अबतक आईपीएल का खिताब नहीं जीत सकी आरसीबी की टीम की शुरुआत आईपीएल के मौजूदा सीजन में भी अच्छी नहीं हुई। टीम को पहले मैच में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरे मैच में हालांकि आरसीबी ने पंजाब को हराया था, लेकिन अब उसे तीसरे मैच में केकेआर से हार का सामना करना पड़ा। इस हार के साथ ही आरसीबी अंक तालिका में छठे स्थान पर खिसक गई है। इस मैच में एक बार फिर विराट कोहली का दम देखने मिला जिन्होंने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक जड़ा, लेकिन उनकी यह पारी टीम को जीत नहीं दिला सकी क्योंकि केकेआर के बल्लेबाजों ने पंजाब के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और 25 गेंद शेष रहते ही मुकाबला अपने नाम कर लिया। आरसीबी का अगला मुकाबला दो अप्रैल को लखनऊ सुपरजाएंट्स से होना है और टीम की कोशिश होगी कि वे उससे पहले गेंदबाजी विभाग में जरूरी सुधार करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed