Sun. May 19th, 2024

बीएसएफ और सीआरपीएफ कराएगी हैदराबाद में चुनाव,Owaisi के खिलाफ BJP की Madhavi Latha कर रही शंखनाद

तेलंगाना के हैदराबाद शहर में 13 मई को होने वाले लोकसभा चुनाव के सुचारू संचालन के लिए केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) सहित 14,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। हैदराबाद के पुलिस आयुक्त के श्रीनिवास रेड्डी बताया कि भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) के दिशानिर्देशों के अनुसार, शहर के मतदान केंद्रों पर सीएपीएफ कर्मियों को तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि ईसीआई ने हैदराबाद को सीएपीएफ की 22 कंपनियां प्रदान की हैं। उन्होंने कहा कि जहां भी आवश्यकता होगी, तेलंगाना राज्य विशेष पुलिस और सिटी सशस्त्र रिजर्व को मतदान केंद्रों पर तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हैदराबाद में विशेष मतदान केंद्रों पर अनुपस्थित स्थानांतरित और मृत (एएसडी) मतदाताओं को महत्वपूर्ण स्थानों के रूप में वर्गीकृत किया गया है और पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि इसके अलावा, मतदान प्रक्रिया के दौरान पुलिस चौकी , एफएसटी/एसएसटी टीमें, त्वरित प्रतिक्रिया टीमें (क्यूआरटी), स्पेशल स्ट्राइकिंग फोर्स (एसएसएफ) तैनात की जाएंगी। रेड्डी ने बताया कि अब तक 18 करोड़ नकद रुपये और वाहन चेकिंग के दौरान 12 करोड़ रुपये का सोना, चांदी, शराब और नशीली दवाएं जब्त की गईं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed