Sun. May 19th, 2024

पेप्सिको का #GiveMealsGiveHope प्रोग्राम मथुरा पहुंचा

नई दिल्ली, 12 मई, 2020। ग्लोबल फूड एंड बेवरेज कंपनी, पेप्सिको इंडिया के समाजसेवी अंग, पेप्सिको फाउंडेशन ने अक्षय पत्र फाउंडेशन के साथ मिलकर आज मथुरा शहर में कोरोना वायरस की महामारी से प्रभावित हुए कमजोर समुदाय के लोगों को 6.5 लाख से ज्यादा खाने के पैकेट दिए। भोजन वितरण के इस कार्यक्रम की शुरुआत श्री नागेंद्र प्रताप, आईएएस, उपाध्यक्ष, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण, मथुरा द्वारा स्थानीय पुलिस अधिकारियों के सहयोग से की गई।

यह अभियान पेप्सिको के #GiveMealsGiveHope ग्लोबल प्रोग्राम का हिस्सा है, जिसके तहत पेप्सिको कोविड-19 की महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए समुदायों को 1 करोड़ से ज्यादा भोजन पैकेट वितरित करेगा। ये भोजन पैकेट भारत में अक्षय पत्र फाउंडेशन, स्माईल फाउंडेशन एवं सीआईआई फाउंडेशन के सहयोग से वितरित किए जाएंगे।

श्री नागेंद्र प्रताप सिंह, उपाध्यक्ष, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण, उत्तर प्रदेश सरकार और उज्जवल ब्रज, एनजीओ के अध्यक्ष ने कहा, ‘‘हम संकट के इस वक्त पेप्सिको इंडिया द्वारा हमारे जिले में जरूरतमंद लोगों तक खाना पहुंचाने के इस प्रयास की सराहना करते हैं। कोरोना की महामारी ने गरीब समुदाय के लोगों को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है, इसलिए इस तरह के प्रयासों की आज बहुत ज्यादा जरूरत है। इन प्रयासों से इन समुदायों के लोगों को काफी मदद मिलेगी। हम लोगों को सहयोग देने के लिए पेप्सिको इंडिया को धन्यवाद देते हैं और उम्मीद करते हैं कि इस मुश्किल समय में अन्य कंपनियां भी उनसे प्रेरणा लेकर लोगों की मदद के लिए आगे आएंगी।’’

पेप्सिको इंडिया के प्रेसिडेंट, अहमद अल शेख ने कहा, ‘‘कोरोनावायरस की महामारी से प्रभावित हुए लोगों तक खाना पहुंचाया जाना सबसे जरूरी आवश्यकता है। पेप्सिको इंडिया जिलाधीश एवं उनके कार्यालय को धन्यवाद देता है, जिन्होंने हमें #GiveMealsGiveHope ग्लोबल प्रोग्राम में सहयोग दिया। इस अभियान ने हमें मथुरा में रहने वाले सुविधाहीन परिवारों व समुदायों तक पहुंचने में समर्थ बनाया। इस चुनौती के समय हम मिलकर खड़े हैं और देश को अपना सहयोग देना जारी रखेंगे।’’
अक्षय पत्र फाउंडेशन के चीफ मार्केटिंग आॅफिसर, संदीप तलवार ने कहा, ‘‘कोविड-19 की महामारी ने अप्रत्याशित स्थिति पैदा कर दी है। हम पेप्सिको इंडिया जैसे डोनर पार्टनर्स तथा जिला प्रशासन के साथ मिलकर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि इस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित हुए परिवारों तक मदद पहुंच सके।’’

भोजन वितरण के दौरान श्री क्रांति शेखर सिंह, एसडीएम, मथुरा, श्री नारायण दास अग्रवाल, अध्यक्ष जीएलए समूह, श्री पद्म नाथ गोस्वामी उपस्थित, राधा रमन मंदिर से उपस्थित थे।
पेप्सिको इंडिया: पेप्सिको ने भारत में 1989 में प्रवेश किया और आज यह भारत के सबसे बड़े एमएनसी फुड एवं बेवरेज़ेस व्यवसायों में से एक है। पेप्सिको इंडिया के विस्तृत पोर्टफोलियो में आईकोनिक ब्रांड जैसे पेप्सी, लेज़, कुरकुरे, ट्राॅपिकाना 100ः, गैटोरेड एवं क्वेकर शामिल हैं।

‘विनिंग विद पर्पज़’ के सिद्धांत के साथ कन्विनिएंट फूड्स एंड बेवरेजेस में ग्लोबल लीडर बनने के लिए पेप्सिको का मार्गदर्शन करना ही हमारा उद्देश्य है। ‘विनिंग विद पर्पज़’ बाजार में सततता के साथ विजय हासिल करने की हमारी महत्वाकांक्षा प्रदर्शित करता है तथा व्यवसाय के हर परिप्रेक्ष्य में इस उद्देश्य का समावेश करता है। हमारा विश्वास है कि हम अपने द्वारा बेचे जाने वाले उत्पादों में निरंतर सुधार करके, पृथ्वी की रक्षा के लिए जिम्मेदारीपूर्वक काम करके और दुनिया के लोगों को सशक्त बनाकर पेप्सिको को विश्व की एक सफल कंपनी का संचालन करने में समर्थ बना सकते हैं, जिससे समाज एवं शेयरधारकों के लिए दीर्घकालिक मूल्य का निर्माण होगा। 2009 में पेप्सिको इंडिया बेवरेज़ की दुनिया में ‘पाॅज़िटिव वाटर बैलेंस‘ हासिल करने वाला सबसे पहला व्यवसाय बना, जिसकी पुष्टि देलाॅयत तूशे तोहमात्सु इंडिया प्राईवेट लिमिटेड ने की। इसके बाद से कंपनी लगातार वाॅटर पाॅज़िटिव है। अधिक जानकारी के लिए कृपया www.pepsicoindia.co.in पर विज़िट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed