Sun. May 19th, 2024

सांस्कृतिक कार्यक्रम:विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किए रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम

सवाई माधोपुर राजस्थान दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं राजस्थान के विभिन्न जिलों का वर्णन करते हुए समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्राचार्य विरेंद्र गोमा ने बताया कि राजस्थान के 33 जिलों पर आधारित प्रशासनिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक बिंदुओं को प्रदर्शित करती हुई नन्हे बालकों की राजस्थान के बारे में प्रस्तुति की सभी दर्शकों ने काफी सराहना की। समारोह के मुख्य अतिथि राकेश वर्मा थे तथा कार्यक्रम की अध्यक्षता शिक्षाविद् अर्चना शर्मा ने की।

विशिष्ट अतिथि के रूप में राजेश सैनी, पूजा योगी एवं आचार्य लोकेंद्र शर्मा उपस्थित थे। मुख्य अतिथि राकेश वर्मा ने इस अवसर पर कहा कि नन्हें बालकों द्वारा राजस्थान के बारे में प्रस्तुतियां मनमोहक तो हैं ही, साथ ही विद्यार्थियों के लिए ज्ञानवर्धक भी है। विशिष्ट अतिथि आचार्य लोकेंद्र शर्मा ने कहा कि राजस्थान एक सौहार्द, सांस्कृतिक एवं राष्ट्रीय विचारों तथा वीर भूमि का प्रदेश है। अध्यक्षता करते हुए अर्चना शर्मा ने कहा कि बालकों ने जो प्रस्तुति दी है, यह उनके जीवन में आगे जाकर के अत्यंत उपयोगी साबित होगी।

विशिष्ट अतिथि पूजा योगी एवं राजेश सैनी ने बालकों की फैंसी ड्रेस कार्यक्रम की भरपूर प्रशंसा करते हुए बालकों के व्यक्तित्व निर्माण के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों के आयोजन पर प्रबंधन का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम का संचालन अनिशा वर्मा ने किया। कार्यक्रम में दीपमाला जैन, अंजना शर्मा, कोमल हाडा, नीलिमा चतुर्वेदी, प्रतिभा माथुर, हीना गौरी, निर्मला जेलिया आदि अनेक शिक्षाविद एवं अभिभावक व विद्यालय के विद्यार्थी उपस्थित थे। इस अवसर पर विद्यालय के प्राचार्य विरेंद्र गोमा ने विद्यालय के वार्षिक उत्सव पर सभी विद्यार्थियों को पुरस्कृत करने की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed