Sun. May 19th, 2024

कगीसो रबाडा के नाम दर्ज हुआ बड़ा रिकॉर्ड, मलिंगा समेत कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

पंजाब किंग्स को लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ खेले गए मैच में 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा. इस मुकाबले में पंजाब को भले ही हार का सामना करना पड़ा हो, लेकिन टीम के तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा के नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो गए. उन्होंने लसिथ मलिंगा और इमरान ताहिर जैसे कई दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया. वे आईपीएल में 58 मैच खेलने के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं.

तेज गेंदबाज रबाडा आईपीएल में 58 मैच खेलने के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में टॉप पर पहुंच गए हैं. उन्होंने अब तक 58 मैचों में 89 विकेट झटके हैं. रबाडा कई मौकों पर दमदार गेंदबाजी कर चुके हैं. उन्होंने लखनऊ के खिलाफ 4 विकेट झटके. रबाडा का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 21 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. वे इस टूर्नामेंट में अब तक 1800 रन दे चुके हैं.

रबाडा ने 58 मैचों के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में लसिथ मलिंगा और इमरान ताहिर समेत कई गेंदबाजों को पीछे छोड़ा. मलिंगा ने 58 मैचों में 85 विकेट अपने नाम किए थे. जबकि ताहिर ने 80 विकेट लिए थे. इस मामले में सुनील नरेन चौथे स्थान पर हैं. उन्होंने 77 विकेट लिए थे. जबकि ट्रेंट बोल्ट ने 74 विकेट लिए थे.

गौरतलब है कि आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड ड्वेन ब्रावो के नाम दर्ज है. ब्रावो ने 159 मैचों में 181 विकेट झटके हैं. इस दौरान वे 2 बार 4 या इससे ज्यादा विकेट चुके हैं. जबकि लसिथ मलिंगा इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं. मलिंगा ने 122 मैचोंमें 170 विकेट लिए हैं. अमित मिश्रा 166 मैचों के तीसरे स्थान पर हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed