Sun. May 19th, 2024

बीसीसीआई ने रणजी ट्रॉफी के नॉक आउट मैचों का नया शेड्यूल जारी किया, सभी मैच दो दिन की देरी से

रणजी ट्रॉफी 2022 के नॉक आउट मैचों के लिए बीसीसीआई ने नया शेड्यूल जारी किया है। अब सभी नॉकआउट मैच दो दिन की देरी से शुरू होंगे। क्वार्टर फाइनल मैचों की शुरुआत छह जून से होगी। वहीं फाइनल मैच 22 जून को शुरू होगा। बीसीसीआई ने सभी राज्यों के क्रिकेट बोर्ड को सर्कुलर जारी कर बताया है कि सेमीफाइनल मैचों की शुरुआत 12 जून की बजाय 14 जून से होगी। फाइनल मैच बेंगलुरू के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

रणजी ट्रॉफी के मौजूदा सीजन में बंगाल, झारखंड, मुंबई, उत्तराखंड, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, पंजाब और मध्य प्रदेश की टीम नॉक आउट दौर में पहुंची हैं। आईपीएल के मौजूदा सीजन से पहले रणजी ट्रॉफी के लीग मैच खेले गए थे। नॉक आउट मैचों के शेड्यूल में बदलाव के पीछे बीसीसीआई ने अब तक कोई कारण नहीं बताया है।

रणजी ट्रॉफी 2022 के नॉक आउट मैचों का नया शेड्यूल

क्वार्टर फाइनल छह जून से 10 जून के बीच

पहला क्वार्टर फाइनलः बंगाल बनाम झारखंड
दूसरा क्वार्टर फाइनलः मुंबई बनाम उत्तराखंड
तीसरा क्वार्टर फाइनलः कर्नाकट बनाम उत्तर प्रदेश
चौथा क्वार्टर फाइनलः पंजाब बनाम मध्य प्रदेश

सेमीफाइनल 14 जून से 18 जून के बीच होंगे

फाइनल मैच 22 जून से 26 जून के बीच खेला जाएगा।

क्या था रणजी का पुराना शेड्यूल
रणजी ट्रॉफी 2022 के पुराने शेड्यूल के अनुसार नॉक आउट के मुकाबले चार जून से शुरू होने थे। इससे पहले बीसीसीआई ने कहा था कि नॉक आउट मुकाबले आईपीएल 2022 के बाद खेले जाएंगे, लेकिन कोई तारीख नहीं बताई गई थी। अब नए शेड्यूल के साथ बीसीसीआई ने बताया है कि सभी मैच बायो बबल में होंगे, लेकिन खिलाड़ियों को क्वारंटीन में नहीं रहना होगा। आरटीपीसीआर टेस्ट में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर खिलाड़ी सीधे अपनी टीमों के साथ जुड़ सकेंगे। हालांकि, दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी।

रणजी ट्रॉफी में पिछली बार सौराष्ट्र और बंगाल की टीमें फाइनल में आमने-सामने आई थीं और सौराष्ट्र ने पहली पारी में बढ़त लेकर जीत हासिल की थी। सौराष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed