Sun. May 19th, 2024

दिल्ली कैपिटल्स के स्टाफ ने बताया इस सीजन क्यों सफल हो रहे हैं कुलदीप यादव

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के गेंदबाज कुलदीप यादव का शानदार प्रदर्शन जारी है. इस सीजन कुलदीप विकेट तो निकाल ही रहे हैं साथ ही उनकी गेंदों पर रन बनाना बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं हो रहा है. दरअसल, इस चाईनामैन बॉलर के लिए पिछले कुछ आईपीएल सीजन अच्छे नहीं रहे. कुलदीप पिछले सीजन तक जब कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का हिस्सा थे उन्हें ज्यादातर मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला.

आक्रामक सोच कुलदीप की सफलता का राज

पिछले सीजन तक कम मैच खेलने का असर कुलदीप के प्रदर्शन पर भी पड़ा. लेकिन इस आईपीएल सीजन दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम में लगातार उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिल रही है. कुलदीप अपने शानदार प्रदर्शन से टीम मैनेजमेंट के भरोसे पर खड़े उतर रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स (DC) के एक स्टाफ ने बताया कि कुलदीप ने अपने कप्तान और कोच से कहा कि उन्हें अपनी गेंदबाजी के दौरान आक्रामक फील्ड चाहिए. साथ ही स्लिप और पास में ज्यादा फील्डरों को लगाया जाए.

कप्तान और कोच से मिल रहा सपोर्ट

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के स्टाफ ने साथ ही बताया कि कुलदीप ने अपने कप्तान ऋषभ पंत और कोच रिकी पोंटिंग से कहा कि उन्हें 30 गज के दायरे में अधिक फील्डर चाहिए. ताकि, आसानी से मिलने वाली सिंगल को रोका जा सके. कुलदीप की यह रणनीति काम आई और वह बल्लेबाजों पर दबाव बनाने में सफल रहे. कप्तान ऋषभ पंत और कोच रिकी पोंटिंग से उन्हें रणनीति बनाने में मदद मिल रही है.

दरअसल, इस आईपीएल सीजन में कुलदीप को अटैकिंग बॉलिंग और फील्ड सेटिंग का फायदा मिला है. लेकिन 1-2 मौकों पर उनकी बॉलिंग पर रन भी खूब बने. राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ कुलदीप के 4 ओवर में 40 रन बने. वहीं, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (RCB) के खिलाफ इस चाइनामैन बॉलर के 4 ओवर में 46 रन बने. दोनों मैचों में कुलदीप विकेट लेने में कामयाब नहीं हुए. लेकिन कुलदीप ने अपनी रणनीति नहीं बदली. जिसका फायदा कुलदीप और दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ मैच में मिला.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed