Sun. May 19th, 2024

पिछली बार की चैंपियन रादुकानू बाहर, नडाल तीन साल बाद न्यूयॉर्क में जीते

यूएस ओपन के पहले दौर में राफेल नडाल ने ऑस्ट्रेलिया के रिंकी हिजिकाता को हराकर अगले दौर में जगह बना ली है। उन्होंने इस मुकाबले में 21 वर्षीय खिलाड़ी को 4-6, 6-2, 6-3, 6-3 के अंतर से हराया। रिंकी को वाइल्ड कार्ड के जरिए इस टूर्नामेंट में जगह मिली थी। 2019 के बाद यह पहला मौका है, जब नडाल न्यूयॉर्क में कोई मैच जीते हैं। वहीं, पिछली बार महिला एकल की चैंपियन बनने वाली एमा रादुकानू को पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा है और वह टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। कार्लोस अल्कारेज भी दूसरे दौर में पहुंच चुके हैं। अल्कारेज के खिलाफ मैच में अर्जेंटीना के सेबेस्टियन बाएज पूरा मैच नहीं खेल सके और बीच मैच में बी रिटार्यड आउट हो गए। इसके बाद अल्कारेज ने दूसरे दौर में जगह बना ली है।

नडाल ने इस साल ग्रैंड स्लैम में 20वां मैच जीता। उन्होंने इस साल ग्रैंड स्लैम में अपने सभी मैच जीते हैं। रिंकी ने इस मैच का पहला सेटी जीता और लगा कि नडाल को चुनौती देंगे, लेकिन दूसरे सेट से नडाल अपनी लय में लौटे और लगातार तीन सेट जीतकर मैच खत्म कर दिया। अब दूसरे दौर में उनका सामना इसटी के फैबियो फोगनिनी से होगा।

मैच के बाद नडाल ने कहा “लंबा इंतजार कुछ समय के लिए मुझे लगा कि शायद मैं वापसी नहीं कर पाऊंगा। न्यू यॉर्क में रात में होने वाले मैच निश्चित रूप से सबसे शानदार हैं।”

अल्कारेज भी दूसरे दौर में पहुंचे
दूसरे सेट में 83 मिनट तक संघर्ष करने के बाद दुनिया के 37वें नंबर के खिलाड़ी बाएज ने मेडिकल टाइमआउट लिया और अपने ट्रेनर को बुलाया। इसके बाद उन्होंने तीसरे सेट में मैच से हटने का फैसला किया। सेबेस्टियन के हटने से दूसरे दौर में पहुंचने वाले अल्कारेज ने कहा कि कोई भी नहीं चाहता है कि मैच इस तरीके से खत्म हो। सेबेस्टियन एक महान खिलाड़ी हैं, वो अंत तक लड़ते हैं और इससे बेहतर चीजों के हकदार हैं। दूसरे दौर में अल्कारेज का सामना टैलेन ग्रिसकूपर और फेडरिको कोरिया के बीच होने वाले मैच के वितेजा से होगा।

एमा रादुकानू की बड़ी हार
पिछले साल यूएस ओपन का खिताब जीतकर सनसनी मचाने वाली एमा रादुकानू को एस बार पहले मैच में ही हार का सामना करना पड़ा है। फ्रांस की एलीजे कॉर्नेट ने उन्हें सीधे सेटों में 3-6, 3-6 के अंतर से मात दी। यह मैच जीतने के बाद एलीजे दुखी नजर आईं। उन्होंने कहा कि उन्हें मैच जीतने की खुशी है, लेकिन रादुकानू को हराने का अफसोस भी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed