Sun. May 19th, 2024

मेदवेदेव ने यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई

न्यूयार्क,  गत चैंपियन डेनिल मेदवेदेव और 23 बार की ग्रैंडस्लैम विजेता अमेरिका की सेरेना विलियम्स ने क्रमश: पुरुष और महिला वर्ग के अपने-अपने मैच जीतकर वर्ष के आखिरी ग्रैंडस्लैम यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दौर में जगह बनाई।

मेदवेदेव ने पहले दौर में अमेरिका के स्टीफन कोजलोव को 6-2, 6-4, 6-0 से हराया। मेदवेदेव का सामना अब फ्रांस के आर्थर रिंडरनेश से होगा। महिलाओं में सेरेना ने मोंटेनीग्रो की 80वीं रैंकिंग की दांका कोविनिक को 6-3, 6-3 से मात दी। सेरेना के सामने अगले दौर में कड़ी चुनौती होगी और उन्हें विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर मौजूद एस्टोनिया की एनेट कोंटाविट से भिड़ना होगा

विंबलडन में नहीं खेल पाने के बाद मेदवेदेव ने चौथे और आखिरी ग्रैंडस्लैम में बेहतर शुरुआत की। उन्होंने यहां पिछले साल अपने करियर का पहला ग्रैंडस्लैम जीता था। मेदवेदेव ने कोजलोव के विरुद्ध 10 एस लगाए और अपने प्रतिद्वंद्वी की सर्विस को भी तोड़ा। मेदवेदेव ने पहले सेट में लगातार चार गेम जीते और कोजलोव को कोई मौका नहीं दिया। दूसरे सेट में अमेरिकी खिलाड़ी ने कुछ हद तक मेदवेदेव के सामने चुनौती पेश करने की कोशिश की, लेकिन अंत में यह सेट भी मेदवेदेव के ही नाम रहा। इस दौरान कोजलोव की कलाई और घुटने में खिंचाव आया और उन्होंने ट्रेनर से सलाह ली। मेदवेदेव ने बुलेट ट्रेन की स्पीड से महज 27 मिनट में तीसरे सेट को अपने नाम कर दूसरे दौर में जगह बनाई।

सितसिपास का सफर पहले दौर में समाप्त : पुरुष वर्ग के अन्य मुकाबलों में चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफनोस सितसिपास को क्वालीफायर डेनियल इलाही गालान ने 6-0, 6-1, 3-6, 7-5 से हराकर पहले ही दौर में उनका सफर थाम दिया। इनके अलावा 2020 के चैंपियन डोमिनिक थीम चार सेटों में पाब्लो कारेनो बुस्टा से हार गए। 2016 के विजेता स्टान वावरिंका को चोट के कारण कोरेंटिन मूटेट के विरुद्ध मुकाबला दूसरे सेट के टाइब्रेकर में हारने के बाद छोड़ना पड़ा। चीन के वू यिबिंग पेशेवर युग में यूएस ओपन मैच जीतने वाले पहले चीनी खिलाड़ी बन गए। उन्होंने 31वीं रैंकिंग वाले निकोलोज बासिलाश्विली को 6-3, 6-4, 6-0 से हराया।

हालेप बनीं उलटफेर का शिकार : महिलाओं में दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिमोना हालेप को यूक्रेन की डारिया स्निगुर ने 6-2, 0-6, 6-4 से हराकर उलटफेर कर दिया। जीत के बाद स्निगुर अपने आंसुओं पर काबू नहीं रख सकीं। एक अन्य मैच में बियांका आंद्रेस्कू ने फ्रांस की हारमनी टैन को तीन सेटों में मात दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed