Sun. May 19th, 2024

एमओ और जीडीएमओ को कमरा नंबर नौ आवंटित

राजकीय उप जिला अस्पताल श्रीनगर की ओपीडी (वाह्यकालीन रोगी विभाग) में चिकित्सकों के बैठने के लिए कमरे निर्धारित कर दिए गए हैं। अब चिकित्सा अधिकारी पुरुष/सामान्य ड्यूटी चिकित्सा अधिकारी (एमओ/जीडीएमओ) अपनी नियमित ड्यूटी के बाद ही स्वैच्छिक रूप से ओपीडी में बैठेंगे। उनके लिए कमरा नंबर 9 आवंटित किया गया है। डॉ. अंकित गैरोला (एमओ) भी अब इसी कमरे में बैठेंगे।

ओपीडी में चिकित्सकों के बैठने पर मची रार के बाद उप जिला अस्पताल के मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. गोविंद पुजारी ने चिकित्सकों के बैठने के लिए स्थान निर्धारित कर दिए हैं। अस्पताल में विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा 7 एमओ/जीडीएमओ और 2 एलएमओ (महिला चिकित्सा अधिकारी) कार्यरत हैं। सभी विशेषज्ञ चिकित्सक नियमित रूप से ओपीडी में मरीज देखेंगे। जबकि 7 एमओ/जीडीएमओ की ओपीडी के लिए कमरा नंबर 9 दिया गया है लेकिन वह ओपीडी में तभी बैठेेंगे, जब वह आकस्मिक विभाग में रोस्टर के अनुसार अपनी ड्यूटी पूरी कर देंगे। ओपीडी में सेवा देते हुए सभी साथ बैठेंगे। जबकि दोनों एलएमओ रोस्टर के अनुसार स्त्री रोग एवं प्रसूति विभाग में ड्यूटी देंगी।

सीएमओ पौड़ी ने रिपोर्ट की तलब
उप जिला अस्पताल के चिकित्सा अधिकारी डॉ. अंकित गैरोला की ओर से बाहर खुले में मरीज देखे जाने के मामले को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी पौड़ी ने इसे अव्यवस्था मानते हुए अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक से रिपोर्ट तलब की है। यहां बता दें कि ओपीडी कक्ष छिनने के बाद डॉ. अंकित ने 26 जनवरी को अस्पताल में बैंच पर मरीज देखने शुरू कर दिए थे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed