Sun. May 19th, 2024

भारत में पहला टेस्ट नहीं खेलेगा ऑस्ट्रेलिया का यह खतरनाक गेंदबाज, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगी चोट

ऑस्ट्रेलिया की टीम अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। ब्रिस्बेन के बाद मेलबर्न में मैच जीतकर वह सीरीज में 2-0 से आगे है। अब सीरीज का तीसरा और आखिरी टेस्ट सिडनी में चार जनवरी से खेला जाएगा। इस मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया को दोहरा झटका लगा है। सिडनी टेस्ट में ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन और खतरनाक तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क नहीं खेलेंगे।

ग्रीन के दाहिने हाथ की अंगुली में चोट लगी है। फ्रैंक्टर के कारण उन्हें सर्जरी करानी होगी। ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं को उम्मीद है कि यह 23 वर्षीय खिलाड़ी भारत के खिलाफ नौ फरवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए फिट हो जाएगा। कंगारू टीम भारत दौरे पर बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में चार टेस्ट मैच खेलेगी। ग्रीन भारत दौरे पर अंतरराष्ट्रीय मैच समाप्त होने जाने के बाद आईपीएल में खेलेंगे। उन्होंने मुंबई इंडियंस ने इस साल नीलामी में 17.50 करोड़ रुपये में खरीदा था।

नागपुर टेस्ट में नहीं खेलेंगे स्टार्क
जहां तक स्टार्क की बात है तो उन्हें फिट होने में समय लगेगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में फील्डिंग के दौरान स्टार्क को चोट लगी थी। वह लंबे समय तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। स्टार्क का भारत के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलना मुश्किल है। यह मुकाबला नौ से 13 फरवरी तक नागपुर में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा टेस्ट 17 से 21 फरवरी तक दिल्ली, तीसरा टेस्ट एक मार्च से पांच मार्च तक धर्मशाला और चौथा टेस्ट नौ से 13 मार्च तक अहमदाबाद में खेला जाएगा।

‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ की ने गुरुवार को एक रिपोर्ट जारी की थी जिसके मुताबिक, ग्रीन ने चोट को लेकर एक विशेषज्ञ से सलाह ली जिन्होंने सर्जरी की सिफारिश की है। ग्रीन की अंगुली में एनरिच नोर्त्जे की बाउंसर लगी थी। उन्हें मैच के दूसरे दिन रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा था। तीसरे दिन दर्द के बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी की और अर्धशतक लगाया।

स्टार्क ने चोट पर रखी अपनी राय
स्टार्क को सर्जरी कराने की जरूरत नहीं है। 32 साल का यह खिलाड़ी नागपुर टेस्ट में नहीं खेलेगा। स्टार्क ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट जीतने के बाद कहा, ”भारत का अगला दौरा काफी बड़ा है। मैं जिस हाथ से गेंदबाजी करता हूं, उसी में चोट लगी है। ऐसे में मुझे ज्यादा सतर्क रहना होगा। ग्रीन को मुझसे पहले वापसी कर लेता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed