Mon. May 20th, 2024

समीर, किरन और अश्मिता ने मुख्य ड्रॉ में पहुंचे, वर्मा का सामना अब मैग्नस से

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ियों समीर वर्मा, किरन जॉर्ज और अश्मिता चालिहा ने क्वालिफाइंग दौर में अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराकर थाईलैंड ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में प्रवेश कर लिया है। हाल ही में स्लोवेनिया ओपन जीतने वाले दुनिया के पूर्व नंबर 11 खिलाड़ी समीर ने मलयेशिया के यिहो सेंग जोई को 21-12, 21-17 से हराया। इससे पहले दो राउंड में उन्हें इंडोनेशिया के क्रिस्टियन अदिनाता और स्पेन के लुईस एनरिक के खिलाफ वाकओवर मिला था।

वर्ष 2018 में तीन खिताब जीतने वाले 28 साल के समीर का मुख्य ड्रॉ के पहले दौर में डेनमार्क के मैग्नस जोहाने से सामना होगा। पिछले साल ओडिशा ओपन जीतने वाले किरन ने हमवतन कार्तिकेय गुलशन कुमार 21-14, 21-18 से हराया और उसके बाद कोरिया के जियोन हियोक को 21-10, 21-14 से पराजित किया। अब उनका सामना चीनी शी युकी से होगा। महिला एकल में अश्मिता चालिहा ने उन्नति हुड्डा को 21-16, 13-21, 21-19 से हराया। उसके बाद एस्टोनिया की क्रिस्टिन कुबा को 21-19, 21-11 से मात दी। असम की अश्मिता मुख्य ड्रॉ में भारत की ही मालविका बनसोड से भिड़ेंगी।

भारत के ओलंपियन बी साई प्रणीत और राष्ट्रीय चैंपियन मिथुन मंजूनाथ को सीधे मुख्य ड्रॉ में प्रवेश दिया गया है। उनकी टक्कर क्रमश: फ्रांस के क्रिस्टो पोपोव और थाईलैंड के दूसरी वरीयता के कुनलावत से होगी।

सात्विक-चिराग बने दुनिया की चौथे नंबर की जोड़ी
भारत के स्टार युगल खिलाड़ी सात्विक साईराज रैंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक और पिछले साल फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट जीतने वाली इस भारतीय जोड़ी ने इस सत्र में स्विस ओपन सुपर 300 खिताब जीता है। उनके खाते में 12 टूर्नामेंटों 74, 651 अंक हैं। पिछले हफ्ते मलयेशिया मास्टर्स जीतने वाले एच एस प्रणय ने एक स्थान के सुधार के साथ दुनिया में आठवीं रैंकिंग हासिल कर ली है। इसके अलावा किदांबी श्रीकांत ने तीन स्थानों के सुधार के साथ शीर्ष 20 में वापसी कर ली है। लक्ष्य सेन एक स्थान की गिरावट के साथ 23वें स्थान पर आ गए हैं। महिला एकल में पीवी सिंधू 13वें स्थान पर कायम है जबकि त्रीशा जौली और गायत्री गोपीचंद महिला युगल में 15वें स्थान पर कायम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed