Sun. May 19th, 2024

FIFA Women’s World Cup: सह मेजबान न्यूजीलैंड विश्वकप से बाहर, बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड; आज टूर्नामेंट में चार मैच

ऑस्ट्रेलिया के साथ संयुक्त मेजबान न्यूजीलैंड रविवार को यहां ग्रुप मुकाबले में स्विट्जरलैंड से गोलरहित ड्रॉ खेलकर महिला विश्वकप से बाहर हो गया। इसके साथ ही उसके साथ एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया। न्यूजीलैंड टूर्नामेंट में ग्रुप चरण से ही बाहर होने वाला पहला मेजबान देश भी बन गया है। ऑस्ट्रेलिया को भी कनाडा के खिलाफ सोमवार को जीत दर्ज करनी होगी अगर वह ऐसा नहीं कर पाया तो वह भी शुरुआती दौर में ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगा।

वहीं, स्विट्जरलैंड ने अंतिम-16 के लिए क्वालिफाई किया। स्विट्जरलैंड ग्रुप-ए से राउंड-16 में पहुंचने वाली दो टीम में से एक बनी और वह दूसरी बार नॉकआउट में पहुंची है। इससे पहले 2015 महिला विश्वकप में उसने नॉकआउट में जगह बनाई थी।

जापान और स्पेन के बीच मुकाबला आज

सोमवार को चार मुकाबले खेले जाने हैं। ग्रुप-सी में जापान का मुकाबला स्पेन से है। दोनों टीमें प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुकी हैं। इस मैच से यह तय होगा कि ग्रुप में पहले और दूसरे स्थान पर कौन सी टीमें रहेंगी। इसी ग्रुप में कोस्टा रिका और जांबिया के बीच दूसरा मुकाबला है। दोनों टीमें पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुकी हैं। दोनों की नजरें जीत के साथ घर लौटने पर होगी।

ऑस्ट्रेलिया की नजर प्री-क्वार्टर फाइनल पर
ग्रुप-बी में मेजबान ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला कनाडा से होना है। वहीं, इसी ग्रुप में नाइजीरिया की टीम आयरलैंड के खिलाफ उतरेगी। आयरलैंड की टीम पहले ही विश्व कप से बाहर हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया, कनाडा और नाइजीरिया के पास आगे बढ़ने का मौका है। अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए कनाडा के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को किसी भी हाल में जीत हासिल करनी होगी। वहीं, नाइजीरिया को आयरलैंड के खिलाफ जीत नहीं भी मिलती है तो ड्रॉ से काम चल जाएगा। हालांकि, हार की स्थिति में वह बाहर हो सकती है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed