Sun. May 19th, 2024

सीजन के पहले एल-क्लासिको में बार्सिलोना की बड़ी जीत, USA में रियल मैड्रिड को हराया

स्पेन के क्लब बार्सिलोना ने सीजन के पहले एल-क्लासिको में अपने चिर प्रतिद्वंद्वी रियल मैड्रिड को बुरी तरह हरा दिया। अमेरिका के टेक्सास में खेले गए इस मैच में बार्सिलोना की टीम ने 3-0 से जीत हासिल की। दोनों टीमें प्री-सीजन टूर के लिए दौरे पर है। इस जीत के साथ बार्सिलोना ने ला लिगा में अपने विपक्षी टीमों को बता दिया है कि वह आगामी सीजन के लिए पूरी तरह तैयार है और खिताब को डिफेंड करने में सक्षम है।

बार्सिलोना की टीम पिछले सीजन में स्पेन के प्रमुख फुटबॉल टूर्नामेंट ‘ला लिगा’ को जीती थी। वह इस बार चैंपियंस लीग में भी उतरेगी। दिग्गज फुटबॉल जावी हर्नांडेज की कोचिंग में टीम के प्रदर्शन में काफी सुधार आया है। बार्सिलोना ने इस मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। उसके लिए मैच का पहला गोल अनुभवी खिलाड़ी ओस्मान डेम्बेले ने किया। उन्होंने 15वें मिनट में ही गोल कर टीम को मैच में 1-0 से आगे कर दिया।

दूसरे हाफ में बार्सिलोना ने दागे दो गोल
हाफटाइम तक बार्सिलोना की टीम 1-0 से ही आगे रही। मैच के आखिरी मिनटों में उसने दनादन दो गोल दागे। 85वें मिनट में फर्मिन लोपेज मार्टिन ने गोल किया। यह रियल मैड्रिड के खिलाफ उनका पहला गोल था। उनके बाद इंजरी टाइम (90+1वें मिनट) में फेरान टोरेस ने गोल कर स्कोर को 3-0 कर दिया। रियल की टीम विनिसियस जूनियर जैसे युवा स्टार थे, लेकिन वह एक भी गोल नहीं कर पाई। रियल मैड्रिड और बार्सिलोना के बीच ला लिगा के आगामी सीजन में दो मैच 29 अक्तूबर 2023 और 21 अप्रैल 2024 को होने हैं।

टीम में सुधार की गुंजाइश: जावी
मैच जीतने के बाद बार्सिलोना के कोच जावी ने कहा, “नतीजा अलग हो सकता था। मैड्रिड के पास भी कई मौके थे। हमारे अंदर अति आत्मविश्वास नहीं होना चाहिए। परिणाम बहुत अनुकूल है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमने एक सुपर मैच खेला। सुधार करने के लिए कई चीजें हैं। यह एक बहुत ही बराबरी का मैच था जिसमें मैड्रिड के पास भी कई मौके थे।” दूसरी ओर, रियल मैड्रिड के कोच कार्लो एंजेलोटी ने कहा, ”परिणाम सबसे कम महत्वपूर्ण चीज है। हारना दुखद है, लेकिन हमने जो अच्छे काम किए हैं, उन्हें मैं बरकरार रखूंगा। हम तीव्रता के मामले में अच्छे थे, हमारे पास कई मौके थे जो सफल नहीं हुए।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed