Sun. May 19th, 2024

फ्रांस ने ब्राजील को 2-1 से हराया, कप्तान रेनार्ड ने देश के लिए 90वां गोल किया

कप्तान वेंडी रेनार्ड के उपयोगी गोल की मदद से फ्रांस ने शनिवार को महिला फुटबाल विश्वकप के ग्रुप-एफ में 2007 की उप-विजेता टीम ब्राजील को 2-1 से हरा दिया। यह फ्रांस की ग्रुप-एफ में पहली जीत है। इस जीत के बाद फ्रांस की टीम को तीन अंक मिले। टीम ने ग्रुप में अपना पहला मैच जमैका के साथ 0-0 से ड्रॉ खेला था। वहीं, ब्राजील ने अपने पहले मैच में पनामा को 4-0 से शिकस्त दी थी। ईजुनेयी ली सोमेर 13वें मिनट में गोल करने से चूक गई थीं, लेकिन फिर उन्होंने 17वें मिनट में गोल करने में कोई गलती नहीं की। उन्होंने बॉक्स के अंदर से हेडर से गोल दागकर फ्रांस का मैच में खाता खोला। पहले हाफ में फ्रांस की टीम 1-0 से आगे रही। हालांकि दूसरे हाफ में ब्राजील की टीम ने वापसी करने में ज्यादा देर नहीं लगाई। ओलिविएरा 58वें मिनट में फ्रांस की खिलाड़ियों को चकमा देकर गोल करने में सफल रहीं और ब्राजील की मैच में वापसी करा दी।

83वें मिनट में फ्रांस को मिली बढ़त
जब मैच के खत्म होने में सात मिनट बचे थे तब फ्रांस की रेनार्ड ने हेडर से गोल कर टीम को 2-1 से उपयोगी बढ़त दिलाई जो मैच के अंत तक कायम रखी। सेल्मा ने कॉर्नर से गेंद रेनार्ड को पास की और उन्होंने इसे गोल पोस्ट में भेजने में कोई गलती नहीं की। इस मुकाबले को देखने के लिए करीब 50,000 प्रशंसक स्टेडियम में पहुंचे थे।

स्वीडन ने प्री-क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, अमांडा के दो गोल
स्वीडन ने शनिवार को यहां इटली को 5-0 से शिकस्त देकर फीफा महिला विश्वकप के प्री-क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। स्वीडन की अमांडा इलेस्टेड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो गोल दागे। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में भी अमांडा ने 90वें मिनट में गोल करके टीम को 2-1 से जीत दिलाई थी। अमांडा ने 39वें मिनट में गोल कर स्वीडन को शुरुआती बढ़त दिलाई। फिर फ्रिडोलिना रोलफो ने 44वें और स्टिना ब्लैकस्टेनियस ने 45+1वें मिनट में गोल करके स्वीडन को पहले हाफ में 3-0 से आगे किया। दूसरे हाफ में भी स्वीडन गोल करने में सफल रहा। अमांडा ने 50वें मिनट में अपना दूसरा गोल कर टीम को 4-0 से आगे किया तो रेबेका ब्लोमक्विस्ट ने 90+5वें मिनट गोल दागकर टीम की बढ़त को मजबूत कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed