Thu. May 16th, 2024

मुस्लिम भक्त ने रामलला को दान की जेल की कमाई जिआऊल हक को डेढ़ महीने झाड़ू लगाने का मिला था 1075 रूपए पारिश्रिमिक

फतेहपुर जेल में निरुद्ध मुस्लिम बंदी जियाउल हसन ने झाड़ू लगाने के बदले मिले डेढ़ महीने की कमाई श्रीरामलला को समर्पित की है। जियाउल हसन पुत्र सिराज हसन फतेहपुर के राम जानकी पुरम का रहने वाला है। बंदी के निवेदन पर जेल अधीक्षक ने 1075 रुपये का चेक बनवाकर कारसेवकपुरम भिजवाया है। चेक प्राण प्रतिष्ठा से पहले सत्रह जनवरी को जारी किया गया है। चेक मिलने के बाद अब बंदी का चेक श्री रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के खाते में जमा कर दिया गया है।और लोग इसे राम भक्ति का खास उदाहरण मान रहे हैं।

वह धर्म से मुस्लिम हो सकते हैं,परंतु पूर्वज तो राम ही हैं
विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता शरद शर्मा ने कहा कि मुस्लिम राम भक्त का रामलला के लिए यह सहयोग सामाजिक समन्वय का उदाहरण है। वह धर्म से मुस्लिम हो सकते हैं,परंतु पूर्वज तो राम ही हैं। जिसको सभी को समझना होगा,राम ही इस देश के मेरूदण्ड हैं। जिनके स्मरण मात्र से स्वयं और समाज का कल्याण सुनिश्चित है। मुस्लिम कैदी की स्व प्रेरणा इसी लिये जागी और उसने यह धनराशि राम को समर्पित कर दिया।
यह पूरा मामला श्रीराम भक्ति का बेजोड़ उदाहरण हैं
हनुमानगढ़ी के पुजारी रमेश दास ने मुस्लिम राम भक्त की इस भावना का स्वागत किया है।उन्होंने कहा कि यह पूरा मामला श्रीराम भक्ति का बेजोड़ उदाहरण हैं। रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद जिन लोगों के दिल में श्रीराम विराजमान थे। वह समय आने पर खुलकर अपनी भक्ति का इजहार करने लगे हैं। देश के पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रयासों से ही यह सब कुछ संभव हो पा रहा है।
अयोध्या के पहले मेयर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि मुस्लिम राम भक्त जियाउल हसन की भावना बहुत ही पवित्र है। अयोध्या आने पर हम सब उनका जोरदार स्वागत करेंगे। देश भर के मुस्लिमों को जियाउल हसन से प्रेरणा लेनी चाहिए। इससे देश की एकता और अखंडता मजबूत होगी और भारत विकास के नए कीर्तिमान गढ़ेगा।उन्होंने कहा कि यह सब श्रीरामजन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनने के कारण ही संभव हो पा रहा है।इसके लिए पीएम मोदी और सीएम योगी का हिंदू युगों तक आभारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *