Thu. May 16th, 2024

नोएडा इंजीनियर दंपती से लूट करने वाला लुटेरा दबोचालूटे गए गहने घटना में प्रयुक्त हथियार मिला,एक बदमाश फरार

ग्वालियर में एक महीने पहले नोएडा के इंजीनियर दंपति से हथियार की दम पर लूटकर फरार चल रहे बदमाशों में से एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गए बदमाश से इंजीनियर दंपति से लूटी गई अंगूठी और सोने की चेन बरामद कर ली है। वही घटना में शामिल पकड़े गए बदमाश का एक अन्य साथी अभी फरार चल रहा है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है। फिलहाल पुलिस पकड़े गए बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज कर उसके द्वारा शहर में की गई अन्य वारदातों के बारे में पूछताछ शुरू कर दी है, पुलिस अफसराें का मानना है कि पूछताछ करने पर कई और वारदातों का खुलासा हो सकता है।

पूछताछ करने पर पकड़े गए बदमाश की पहचान 23 वर्षीय उदय सिंह पुत्र राम सिंह निवासी पारसेन थाना बिजौली में रहने वाले के रूप में हुई है। पकड़े गए बदमाश पर ग्वालियर,भिंड, मुरैना और दतिया जिले में लूट,डकैती, हत्या का प्रयास,चोरी, नकबजनी व आर्म्स एक्ट सहित करीब 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं।

ऐसे समझिए पूरा मामला

बता दें कि 29 जनवरी को लूट का शिकार हुए नोएडा के इंजीनियर दंपति अतुल और ज्योति नोएडा से कार मे सवार होकर रामराजा सरकार दर्शन करने ओरछा के लिए निकले थे, तभी इंजीनियर दंपती को पुरानी छावनी में बाइक सवार बदमाशों ने हथियार अड़ाकर लूट लिया था। घटना के दौरान इंजीनियर अतुल शुक्ला अपने दोस्त का फोन आने पर हाइवे किनारे अपनी कार रोकी थी और कार के दरवाजे का कांच खोलकर बातचीत करने लगे थे।

उसी दौरान बाइक सवार बदमाश आए थे और दंपति पर कट्टा अड़ाकर दोनों के हाथों से सोने की अंगुठी, महिला की चेन और कान के टॉप्स लूटकर मुरैना की ओर भाग निकले थे। घटना पुरानी छावनी हाइवे पर निरावली पॉइंट के पास हुई थी। खासबात यह है कि इंजीनियर घटना के समय फोन पर जिस दोस्त से बात कर रहे थे तो दोस्त ने लुटेरों की आवाज सुन ली थी और पुलिस को तत्काल घटना की सूचना दी थी। सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर जा पहुंची थी और जांच शुरू कर दी थी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश नोएडा की मल्टी नेशनल कंपनी के इंजीनियर अतुल शुक्ला और उनकी पत्नी ज्योति शुक्ला कार मे सवार होकर ओरछा रामराजा सरकार के दर्शन करने 29 जनवरी को जा रहे थे। उनका प्लान था कि कुछ देर झांसी मे रूकेंगे फिर दर्शन कर अपने घर दबोह भी जाएंगे। उसके बाद उनको इंदौर जाना था। दंपति अब इंदौर ही सैटल होने वाली थे। मुरैना निकलने के बाद बानमोर में दोनों को चाय की तलफ उठी थी तो वह बानमारे मे रूक गए थे। यहां चाय पीकर फिर से वह आगे के लिए चल दिए थे। लेकिन ग्वालियर की सीमा मे प्रवेश करने के बाद जैसे ही वह निरावली से आगे पहुंचे थे कि तभी उनके मोबाइल पर उनके दोस्त महेश भारद्वाज निवासी ललितपुर कॉलोनी ग्वालियर (बिल्डर) का फोन आ गया था। तो इंजीनियर अतुल शुक्ला ने अपनी गाड़ी को हाइवे किनारे खड़ी करके मोबाइल पर अपने दोस्त महेश भारद्वाज

से बातचीत करने लगे थे। उसी बीच उन्होंने अपनी कार के दरवाजे का कांच खोल लिया था। तभी पीछे से दो बाइक सवार बदमाश आ धमके थे। पहले तो बदमाश इंजीनियर की चार के आगे चले गए थे। लेकिन बाद मे उन्होंने अपनी बाइक को मोड़ दी और उनकी तरफ आने लगे थे। उस समय इंजीनियर अतुल को लगा था कि वह बाइक सवार उनसे पता पूछने आ रहे होगे। लेकिन जैसे ही वह पास आए थे तो उनमें से एक ने उन पर तमंचा अड़ा दिया था। फिर उनके हाथ से सोने की अंगुठी उतरवाई थी फिर पत्नी की अंगुठी, सोने की चेन और कान के टॉप्स भी उतर वाकर लूटकर ले गए थे।

गहने लूटते समय इंजीनियर दंपति हुए थे घायल

बदमाशों ने जैसे ही सोने की चेन लूटने के लिए इंजीनियर की पत्नि के गले पर झपट्टा मारा था तो ज्योति ने चेन को पकड़ लिया था। लेकिन बदमाशों ने झटका दिया था तो चेन टूट गई थी। और चेन का आधा हिस्सा ज्योति के पास रह गया था और आधा हिस्सा बदमाश लेकर भाग निकले थे। जिससे इंजीनियर की पत्नि ज्योति के गले पर चोट भी आई थी। जबकि जब इंजीनियर अतुल शुक्ला की उंगली से बदमाश अंगूठी खींच रहे थे उस समय उसकी हाथ से खून भी निकल आया था।

वारदात के समय बदमाश अपने चेहरे पर कपड़ा मफलर बांधे हुए थे, ताकि उनकी पहचान न हो सके। लूट के दौरान एक बदमाश रेड जैकेट और दूसरा ग्रे कलर की जैकेट पहने हुआ था। दोनों की उम्र 22 से 25 साल के लगभग थी। इंजीनियर दंपति से लूट की वारदात के बाद पुलिस को आशंका था कि यह बदमाश बानमोर के हो सकते है। क्योकि इंजीनियर बानमोर में कुछ देर के लिए रूके थे। हो और सकता है कि वहीं से इंजीनियर दंपति का बदमाश पीछा करते हुए आ रहे थे।

पुलिस बदमाश से पूछताछ में जुटी

मामले की जानकारी देते हुए एसएसपी राजेश सिंह चंदेल ने बताया कि भारद्वाज और उनकी पत्नी से गहने लूट करने वाले बाइक सवार बदमाशों में से एक बदमाश को पकड़ा है। पकड़े गए बदमाश से इंजीनियर दंपति से लूट गए गहने और घटना में प्रयुक्त किया गया 315 बोर का कट्टा मय जिन्दा राउंड बरामद किया है। घटना में शामिल बदमाश का एक अन्य साथी अभी फरार चल रहा है जिसके पुलिस तलाश कर रही है। फिलहाल पुलिस ने पकड़ गए बदमाश के खिलाफ मामला दर्ज पूछताछ शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *