Sun. May 19th, 2024

पीवी सिंधू ने पार की पहले दौर की बाधा, साइना नेहवाल को अमेरिकी खिलाड़ी ने किया बाहर

भारत की शटलर पीवी सिंधू ने थाईलैंड की वर्ल्ड नंबर 10 खिलाड़ी पोर्नपावी चोचुवोंग को हरा दिया। इस जीत के साथ ही उन्होंने कुआलालंपुर में बुधवार को मलयेशिया ओपन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में अपना स्थान पक्का कर लिया। दूसरी ओर, भारत की दिग्गज खिलाड़ी साइना नेहवाल को पहले दौर में हार का सामना करना पड़ा। साइना इस हार के साथ टूर्नामेंट से बाहर हो गईं।

सिंधू ने पोर्नपावी के खिलाफ सीधे गेमों में ही जीत हासिल कर ली, लेकिन उनके लिए यह मुकाबला मुश्किलों भरा रहा। पोर्नपावी ने उन्हें लगातार परेशान किया। सातवीं वरीयता प्राप्त सिंधू ने 21-13, 21-17 से चोचुवोंग को परास्त कर दिया। भारतीय ने पहले गेम में शानदार शुरुआत की। दूसरे गेम में पोर्नपावी ने वापसी की, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

इस बीच, 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल के लिए यह एक बुरा दिन था। उन्हें 37 मिनट में अमेरिकी आइरिस वांग के खिलाफ हार मिली। वांग ने यह मुकाबला 21-11, 21-17 से अपने नाम कर लिया। मिश्रित युगल में भारत के बी सुमीत रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी आगे नहीं बढ़ सकी। नीदरलैंड के रॉबिन टेबेलिंग और सेलेना पाइक की जोड़ी ने 52 मिनट में भारतीय जोड़ी को 21-15, 19-21 और 21-17 से हरा दिया।

इससे पहले मंगलवार को भारत के एचएस प्रणय ने पुरुष एकल वर्ग में जीत के साथ शुरुआत की थी। वहीं, साई प्रणीत और समीर वर्मा को हार का सामना करना पड़ा। प्रणय ने स्थानीय खिलाड़ी लेव डेरेन पर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की। उन्होंने 21-14, 17-21, 21-18 से मुकाबले को अपने नाम किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed