Thu. May 16th, 2024

सरयू में डूब रहे दो युवकों को जलपुलिस ने बचाया जल बैरिकेडिंग को पार कर रहे थे, फिर नहाने वक्त हुआ हादसा

सरयू में डूब रहे दो युवकों ने जल पुलिस ने अपनी तत्परता से बचा लिया।स्नान करते समय दोनों युवक तेज बहाव के कारण डूबकर गहने पानी में चले गए।जल पुलिस की टीम ने तत्काल तत्परता दिखाते हुए बिना अपनी जान की परवाह किए तत्काल गहरे पानी में रेस्क्यू कर दोनों युवक को सुरक्षित बाहर निकाला और उनके परिवार को सुपुर्द किया।

घटना आज दोपहर करीब एक बजे की। लक्ष्मणघाट के सामने नदीं में पानी कम होने के कारण दोनों युवकों ने जल बैरिकेडिंग पार कर लिया। उन्हें स्नान करते समय गहराई समझ में नहीं आई। चंडीगढ़ का युवक डूबने लगा तो उसको बचाने के चक्कर में गोंडा का युवक भी गहरे पानी में चला गया।

पुलिस के इस कार्य को देखकर उनके परिवार के साथ स्थानीय लोगों ने जल पुलिस की प्रशंसा करते हुए धन्यवाद किया।

ड्यूटी पर तैनात जल पुलिस प्रभारी रूबे प्रताप मौर्य,कांस्टेबल नित्यानन्द यादव ने बचाया

सरयू स्नान घाट पर डूब रहे युवकों में एक सुमित झा पुत्र लाल किशोर झा निवासी तरबगंज जनपद गोंडा का है। दूसरा संतोष तिवारी पुत्र राम किशोर पता सेक्टर 11 निवासी चंडीगढ़ का हैं।

जो जल बैरिकेटिंग के पार जाकर स्नान करने के दौरान अचानक जल के तेज बहाव से गहरे पानी में चले जाने के कारण डूबने लगा। ड्यूटी पर तैनात जल पुलिस प्रभारी रूबे प्रताप मौर्य,कांस्टेबल नित्यानंद यादव,कॉन्स्टेबल सुरेन्द्र यादव, कॉन्स्टेबल मनोज पाल व स्थानीय नाविक प्रदुम माझी, चंदन माझी युवकों को बचाने में शामिल रहे।

फ्लोटिंग जेटी लगने के बाद से सरयू में डूबने वालों की संख्या न के बराबर

बताते चले कि अयोध्या में जल पुलिस की तैनाती से अक्सर डूबते लोगों को बचाने में समर्थ होने के साथ लोगों में सुरक्षा की भावना को बढ़ावा मिलता है। पुलिस की इस साहसिक कार्य से जनपद अयोध्या ही नहीं आस पास के अन्य जिलों के साथ जमकर सराहना किया जा रहा है।

फ्लोटिंग जेटी लगने के बाद से सरयू में डूबने वालों की संख्या न के बराबर हो गई है।पुलिस के रोकने के बावजूद कुछ लोग प्रतिबंधित क्षेत्र पारकर नदीं में स्नान करने पहुंच जाते हैं। इसके चलते ऐसी घटनाएं सामने आ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *