Sun. May 19th, 2024

खंडवा के बीजेपी प्रत्याशी मुश्किल में, छुपाई बड़ी जानकारी, कांग्रेस की नामांकन रद्द करने की मांग

मध्यप्रदेश में तीसरे और चौथे चरण के मतदान के लिए सियासी पारा तेज होता जा रहा है। दोनों प्रमुख दलों में सियासी वार पलटवार और उठापटक का दौर चल रहा है। इसी क्रम में खंडवा लोकसभा सीट Khandwa Lok Sabha Chunav से बीजेपी के प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल की एक शिकायत सामने आई है जिसके कारण वे मुश्किल में फंस सकते हैं। उन पर आर्थिक अनियमितता के गंभीर केस को नामांकन पत्र में छिपाने के आरोप लगाए गए हैं।

कांग्रेस नेता लव जोशी ने ये आरोप लगाते हुए बीजेपी उम्मीदवार के नामांकन को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने केंद्रीय और प्रदेश के चुनाव अधिकारियों के साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी से भी यह शिकायत की है।
एमपी की जिन 29 लोकसभा सीटों पर चुनाव हो रहे हैं MP Lok Sabha Election उनमें खंडवा लोकसभा सीट भी शामिल है। खंडवा लोकसभा सीट पर सियासत गरमा गई है। कांग्रेस नेता लव जोशी ने बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल पर अहम जानकारी छुपाने का आरोप लगाते हुए इस बात की निर्वाचन आयोग में शिकायत की है।
कांग्रेस नेता लव जोशी के अनुसार मार्च 2020 में खंडवा प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल को मध्यप्रदेश पावर लूम बुनकर राज्य सहकारी संघ से आर्थिक अनियमितता के आरोप में पद से हटा दिया गया था। उन पर आर्थिक अपराध दर्ज करने का आदेश भी जारी किया गया था। बीजेपी प्रत्याशी ने अपने नामांकन पत्र में इस संबंध में भ्रामक जानकारी दी है। कांग्रेस नेता ने आदेश की कॉपी होने का दावा करते हुए बीजेपी प्रत्याशी पर इस मामले में जानबूझकर जानकारी छिपाने का आरोप लगाया।
लव जोशी ने बताया कि बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन पत्र के पेज नंबर 5 और 6 में दोष सिद्धि के जो मामले हैं उसकी जानकारी भ्रामक रूप से भरी गई है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर पाटिल ने नामांकन पत्र में भरी जानकारी में सरेआम धोखाधड़ी कर महत्वपूर्ण जानकारी छिपाई है।
कांग्रेस नेता ने जानकारी छिपाने की शिकायत चुनाव आयोग से की है। बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन निरस्त करने की भी मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed