Sun. May 19th, 2024

चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे बुमराह:निजी कारण से तेज गेंदबाज ने आखिरी टेस्ट से नाम वापस लिया, इंग्लैंड से 4 मार्च को होना है मुकाबला

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इंग्लैंड के खिलाफ चौथा टेस्ट नहीं खेलेंगे। उन्होंने निजी कारण से मैच से हटने के अपील की थी, जिसे BCCI ने स्वीकार कर लिया है। इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट 4 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

सीरीज में भारत को 2-1 की बढ़त
टीम इंडिया ने 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है। पहला टेस्ट इंग्लैंड ने 227 रन से जीता था। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरा टेस्ट 317 रन से अपने नाम कर सीरीज बराबर कर दी थी। यह तीसरा टेस्ट जीतकर टीम इंडिया टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई है।

चैम्पियनशिप का फाइनल 18 जून को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में होगा। भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए अब सीरीज का आखिरी मैच जीतना या ड्रॉ कराना जरूरी है।

सीरीज में बुमराह ने 2 टेस्ट खेले, 4 विकेट लिए
बुमराह ने सीरीज में 2 टेस्ट खेले, जिसकी 3 पारी में 4 विकेट लिए हैं। इस दौरान उन्होंने एक पारी में 84 रन देकर 3 विकेट भी लिए थे। बुमराह ने सीरीज का पहला टेस्ट खेला था, जिसमें भारत को हार मिली थी। दूसरे मैच में उनकी जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला था। यह मैच भारत ने जीता था। सीरीज के तीसरे टेस्ट में सिराज की जगह बुमराह को टीम में शामिल किया गया था। यह मैच भारत ने जीता।

बुमराह 6 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे
जसप्रीत बुमराह 6 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। लॉकडाउन के बाद बुमराह ने 19 सितंबर से UAE में इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) खेला था। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए 15 मैच में 27 विकेट लिए थे। इसके बाद वे सीधे ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चले गए थे। यहां उन्होंने 3 वनडे और 4 टेस्ट की सीरीज खेली।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 4 टेस्ट की सीरीज के लिए सिलेक्ट किया गया था। बुमराह ने करियर में अब तक 19 टेस्ट में 38 और 67 वनडे में 108 विकेट लिए हैं। उनके नाम 50 टी-20 में 59 विकेट दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed