Mon. May 20th, 2024

IPL 2021: सुनील गावस्कर का बड़ा दावा, बोले- ये टीम है आईपीएल खिताब जीतने की प्रबल दावेदार

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि मुंबई इंडियंस (एमआई) इस सीजन में भी इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार है. मुंबई इंडियंस की टीम हर सीजन की तरह इस बार भी बेहद मजबूत दिख रही है. इस टीम में कई ऐसे प्लेयर्स हैं जो भारतीय टीम के लिये खेलते हैं. ऐसे में सुनील गावस्कर का मानना है कि मुंबई इंडियंस को हराना मुश्किल होगा.

मुंबई इंडियंस की टीम में ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या और जसप्रीत बुमराह के अलावा कई ऐसे प्लेयर्स मौजूद हैं जो अपने दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. गत विजेता मुंबई ने पांच बार आईपीएल का खिताब जीता है और इस टीम में कई बेहतरीन भारतीय तथा अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं.

गावस्कर ने कहा, “मेरे ख्याल से मुंबई को हराना मुश्किल है. हमने देखा है कि उसके खिलाड़ी फॉर्म में हैं. इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने भी हाल ही में बेहतरीन बल्लेबाजी की है. मुंबई के खिलाड़ियों ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में हिस्सा लिया, जहां देखा गया कि वे अच्छे फॉर्म में हैं.”

गेंदबाजी विभाग में मुंबई के पास जहां जसप्रीत बुमराह और न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाज हैं, वहीं बल्लेबाज के तौर पर टीम में रोहित शर्मा जैसा बल्लेबाज मौजूद है. इसके अलावा मुंबई के लिए राहत की बात यह भी है कि उसके ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या गेंदबाजी में लौट चुके हैं.

गावस्कर ने कहा, हार्दिक ने जिस तरह वापसी की है वो ना सिर्फ मुंबई के लिए बल्कि भारतीय क्रिकेट के लिए भी महत्वपूर्ण है. विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जून में होना है. हालांकि इसमें अभी समय है.” आईपीएल के शुरू होने में बेहद कम दिनों का वक्त रह गया है. ऐसे में सभी टीमें तैयारी में जुट गईं हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed