Sun. May 19th, 2024

चौथे टेस्ट के लिए एंडरसन को दिया जा सकता है आराम, कोच सिल्वरवुड ने दिए संकेत

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में सबसे बड़ा मुकाबला अगर कोई है तो वो है टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच का. मैच में भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के फैंस विराट के बल्ले और एंडरसन की गेंदबाजी के बीच होने वाले संघर्ष का इंतजार करते हैं. हालांकि ओवल में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में फैंस को झटका लग सकता है. इंग्लैंड इस मैच के लिए एंडरसन को आराम दे सकता है. इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने इस बात के संकेत दिए हैं.

 

इंग्‍लैंड की टीम अपनी रोटेशन पॉलिसी कों ध्यान में रखते हुए एंडरसन को चौथे टेस्‍ट में आराम देने के बारे में विचार कर रही है. कोच क्रिस सिल्वरवुड ने अपने दोनों प्रमुख गेंदबाजों एंडरसन और ओली रॉबिन्सन को लेकर मीडिया से बातचीत में बताया, “मैं नहीं चाहता कि लगातार क्रिकेट खेलने की वजह से हमारे तेज गेंदबाज थकान का शिकार हो. अभी इस सीजन में हमें आगे बहुत सा क्रिकेट खेलना है. आज कल टेस्ट मैच बहुत तेजी से खेले जाते हैं. लगातार इतने मैच खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं है.”

रॉबिन्सन के बाद एंडरसन ने डाले हैं सबसे ज्यादा ओवर 

बता दें कि 39 साल के एंडरसन ने अब तक इस टेस्ट सीरीज में किसी भी भारतीय तेज गेंदबाज से ज्यादा ओवर डाले हैं. एंडरसन ने पहले तीन टेस्ट मैचों में 116.3 ओवर गेंदबाजी की है, जो कि इस सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा ओवर डालने वाले ओली रॉबिन्सन (116.5 ओवर) से मात्र दो गेंद कम है

वर्कलोड मैनजमेंट के चलते एंडरसन को आराम दे सकता है इंग्लैंड 

जेम्स एंडरसन सीरीज की शुरुआत में ही ये स्पष्ट कर चुके हैं कि वो सभी टेस्ट मैच खेलना चाहते हैं. लेकिन इंग्लैंड को इस सीजन में अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज समेत कई सीरीज खेलनी हैं. टीम के एक अन्य तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोट के चलते बाहर हैं और उनके जल्द से जल्द फिट होने को लेकर भी संदेह बना हुआ है. ऐसे में वर्कलोड मैनजमेंट को ध्यान में रखते हुए टीम प्रबंधन ओवल टेस्ट में एंडरसन को रेस्ट दे सकता है.

सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच एंडरसन के होम ग्राउंड ओल्ड ट्रैफर्ड में 10 सितंबर से खेला जाना है. ऐसा माना जा रहा है कि ओवल की बजाय इंग्लैंड का टीम मैनजमेंट उन्हें वहां खिलाना पसंद करेगा. हालांकि सिल्वरवुड का ये भी मानना है कि अगले टेस्ट में एंडरसन को बाहर बैठने के लिए मनाना इतना आसान नहीं होगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed