Mon. May 20th, 2024

यूएस ओपन में तूफानी सर्विस से सूर्खियों में आई एलिसिया पार्क्स, वीनस विलियम्स के रिकॉर्ड की बराबरी की

यूएस ओपन 2021 में कल अमेरिका की 20 वर्षीय एलिसिया पार्क्स ने पहले राउंड के मैच में हार के बावजूद रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया. पार्क्स ने अपनी तूफानी सर्विस के चलते ये मुकाम हासिल किया है. फ़्लशिंग मेडोज के कोर्ट नंबर 13 पर ओल्गा डानिलोविच के खिलाफ पहले दौर के मैच के दौरान पार्क्स ने 129 मील प्रति घंटे की रफ्तार से सर्विस की. इसके साथ ही उन्होंने सबसे तेज सर्विस करने के वीनस विलियम्स के 14 साल पहले बनाए गए रिकॉर्ड की बराबरी कर ली और यूएस ओपन की रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करा लिया. 

 

हालांकि एलिसिया पार्क्स इस मैच में ओल्गा डानिलोविच खिलाफ जीत हासिल नहीं कर पाई. वो 3-6, 5-7 के अंतर से सीधे सेटों में ये मुकाबला हार गई. अटलांटा की रहने वाली और छह फुट एक इंच लंबी पार्क्स का ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रा में ये उनके करियर का पहला मैच था. पार्क्स को इस टूर्नामेंट में वाइल्ड कार्ड एंट्री के तौर पर जगह दी गई थी.

 

वीनस ने 2007 के यूएस ओपन में बनाया था सबसे तेज सर्विस का रिकॉर्ड

 

अमेरिका की स्टार टेनिस प्लेयर वीनस विलियम्स ने साल 2007 के अमेरिकी ओपन में 129 मील प्रति घंटे की रफ्तार से सर्विस की थी. उन्होंने भी अपने पहले दौर के मैच के दौरान ये सबसे तेज सर्विस का रिकॉर्ड बनाया था. दो बार की यूएस ओपन चैंपियन पांव की चोट के चलते इस साल इस बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed