Sun. May 19th, 2024

अखिलेश के करीबी पुष्पराज के घर और दफ्तरों पर छापा, लखनऊ सहित 50 जगहों पर IT की सर्चिंग

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में एक और इत्र व्यापारी के घर शुक्रवार को इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है। व्यापारी का नाम पुष्पराज जैन पम्पी है। वो सपा से MLC भी हैं। उन्होंने 2022 के लिए 22 फूलों से बना समाजवादी इत्र लॉन्च किया था।

सूत्रों का कहना है कि यूपी में एक साथ 50 जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी चल रही है। इसमें 7 ठिकाने पुष्पराज के हैं। लखनऊ, कन्नौज, कानपुर, नोएडा और हाथरस के ठिकानों पर सर्चिंग जारी है। लखनऊ में भी इत्र कारोबारी के यहां छापा पड़ा है। कन्नौज के बाद इत्र कारोबारी मोहम्मद याकूब मलिक के भाई मोहसिन के घर IT पहुंची है। हजरतगंज स्थित मोहसिन की कोठी पर सर्चिंग चल रही है। वहीं, इत्र और गुटखा कारोबार से जुड़े अन्य व्यापारियों के यहां छापा पड़ा है।

20 कारोबारियों ने अपने ऑफिस नहीं खोले

इत्र कारोबारयों के यहां रेड के बाद लगभग 20 कारोबारियों ने अपने ऑफिस नही खोले। बता दें कि कानपुर में महावीर जैन के आनंदपुरी स्थित घर पर इनकम टैक्स की रेड चल रही है। आनंदपुरी निवासी कारोबारी अनूप जैन समेत एक्सप्रेसवे रोड, स्वरूप नगर और आर्य नगर में सर्चिंग चल रही है। एक्सप्रेसवे, नयागंज, घंटाघर और बिरहा रोड स्थिति पर कारोबारियों के कार्यालय आज बंद है।

कानपुर में एक्सप्रेसवे स्थित पम्पी के कार्यालय के बाहर IT की टीम पहुंची है।

पड़ोसियों के मुताबिक, पुष्पराज घर में ही हैं। टीम ने जिस घर पर रेड डाली है, यहां उनका भाई अतुल जैन अपनी फैमिली के साथ रहता है। पुष्पराज की फैमिली मुंबई में रहती है। इनकी कोई संतान नहीं है। कन्नौज में उसके दो घर हैं। बता दें, पीयूष जैन का घर भी इसी छिपट्‌टी मोहल्ले में है, जो पुष्पराज के घर से महज 100 मीटर दूर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed