Sun. May 19th, 2024

पोंटिंग बोले- वो कप्तानी को लेकर बहुत भावुक थे, लेकिन अब रोहित शर्मा को मिले कमान

विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के बाद भारतीय क्रिकेट में चर्चा का बड़ा विषय ये है कि टीम का अगला कप्तान कौन होगा। कप्तानी की रेस में लिमिटेड ओवर के कैप्टन रोहित शर्मा, ओपनर केएल राहुल, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और विकेटकीपर ऋषभ पंत के नाम आगे चल रहे हैं।

इसी बीच ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कोहली के इस्तीफे और रोहित शर्मा को टीम का अगला टेस्ट कैप्टन बनाए जाने की बात रखी है।

IPL 2021 के दौरान कोहली से हुई थी बात
पोंटिंग ने कहा- मैंने IPL 2021 के दौरान विराट कोहली के साथ बातचीत की थी, तब वह White Ball क्रिकेट की कप्तानी से हटने के बारे में बात कर रहे थे। वह टेस्ट मैच में टीम की कप्तानी जारी रखने को लेकर काफी जुनूनी थे, लेकिन जब उन्होंने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दिया तो मैं काफी हैरान था।

हिटमैन को बनाया जाए टेस्ट कैप्टन
पोंटिंग ने बताया कि आखिर क्यों रोहित शर्मा को भारत को नया टेस्ट कैप्टन बनाना चाहिए। उन्होंने कहा- जब रोहित शर्मा ने कप्तानी संभाली तब मैं मुंबई इंडियंस में था। उन्होंने ऑक्शन में मुझे कप्तान के रूप में खरीदा था, लेकिन मेरा प्रदर्शन खुद को टीम में रखने लायक नहीं था और इसी वजह से मुझे किसी अन्य खिलाड़ी के लिए टीम में जगह बनानी थी। कप्तान के लिए टीम के मालिकों और अन्य सपोर्ट स्टाफ की तरह से कई सुझाव आए, लेकिन मैं रोहित को लेकर पूरी तरह से स्पष्ट था।

टेस्ट में भी बेस्ट होंगे रोहित
पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का ऐसा कहना है कि रोहित शर्मा ने खुद को White Ball फॉर्मेट में खिलाड़ी और कप्तान के रूप में खुद को पहले ही साबित कर दिया था, लेकिन हाल फिलहाल के समय में उनकी टेस्ट क्रिकेट की सफलता ने वर्ल्ड क्रिकेट में उनके कद को और ऊंचा कर दिया है।

पोंटिंग ने कहा- रोहित ने अभी तक बतौर कप्तान शानदार ​काम किया है, लेकिन BCCI को यह फैसला लेना है कि वे क्या चाहते हैं। क्या वे अलग-अलग कप्तान रखना चाहते हैं या फिर सभी फॉर्मेट के लिए एक ही कप्तान बनाए रखना चाहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed