Sun. May 19th, 2024

सुनील गावस्कर ने बताया भुवनेश्वर कुमार को भारतीय टीम से बाहर करके किस खिलाड़ी को दें मौका

नई दिल्ली,  भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे व टी20 सीरीज खेलने जा रही है जिसकी शुरुआत 6 फरवरी से होगी। इससे पहले भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 0-3 से गंवा दिया था और टीम इंडिया की नजरें अब जोरदार वापसी पर है। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले इस क्रिकेट सीरीज से पहले पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम मैनेजमेंट को कुछ अहम सलाह दिए हैं।

गावस्कर के मुताबिक टीम मैनेजमेंट को कुछ टफ फैसले करने की जरूरत है। बात करते हुए उन्होंने कहा कि मेरे दिमाग में जो एक नाम आ रहा है वो भुवनेश्वर कुमार का है। मुझे ये भी नहीं पता कि उनका भविष्य अब किस तरह का है। उन्होंने अपनी गति खो दी है, शुरुआत में उनके पास सटीकता थी जिसके दम पर वो गेंद को सही जगह पर डालकर गति प्राप्त करते थे और विकेट लेते थे। डेथ ओवर्स में भी उनकी गेंदबाजी में ज्यादा दम नहीं दिख रहा है ऐसे में अब समय आ गया है जब वो वापस जाएं और अपने बेसिक्स पर ध्यान दें और कड़ी मेहनत करें।

भुवी को बाहर करने की वकालत करने के बाद गावस्कर ने कहा कि मुझे लगता है कि अब दीपक चाहर की तरफ देखने का वक्त आ चुका है। वो काफी हद तक भुवी जैसा गेंदबाज है जो दोनों तरफ गेंद घुमाता है और निचले क्रम पर अच्छी बल्लेबाजी करता है। भुवी ने भारतीय क्रिकेट टीम की काफी सेवा की है, लेकिन पिछले साल आइपीएल में भी वो अपनी फ्रेंचाइजी के लिए काफी मंहगे रहे हैं। शुरुआत में वो शानदार यार्कर डालते थे, धीमी गति से गेंदबाजी करते थे, लेकिन अब वो काम नहीं कर रहे हैं। ऐसा हो सकता है कि विरोधी टीम ने आपको पूरी तरह से पढ़ लिया है ऐसे में अब वक्त आ गया है जब आप दूसरे गेंदबाज का रुख करें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed