Sun. May 19th, 2024

फ्रेंच ओपन 2022: 42 साल की उम्र में रोहन बोपन्ना का कमाल, बनाई फ्रेंच ओपन डबल्स सेमीफाइनल में जगह

भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने 42 साल की उम्र में फ्रेंच ओपन 2022 के डबल्स सेमीफाइनल में जगह बनाकर कमाल किया है। रोहन ने हालैंड के जोड़ीदार माटवे मिडिलकूप के साथ शानदार खेल दिखाते हुए फ्रेंच ओपन क्वार्टर फाइनल में जीत हासिल की। साल 2015 के बाद यह पहला मौका है जब उन्होंने किसी ग्रैंड स्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

बोपन्ना ने एक बार फिर से टेनिस फैंस को खुशी से झूमने का मौका दिया है। अपने जोड़ीदार मिडिलकूप के साथ उन्होंने ब्रिटेन के लायन ग्लैसपूल और फिनलैंड के हैरी हेलिओवारा की जोड़ी को 4-6, 6-4, 7-6 से हराकर टूर्नामेंट के बाहर का रास्ता दिखाया। पहले सेट में हार झेलने के बाद इस जोड़ी दमदार वापसी की और अगले दोनों सेट में जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल का टिकट पक्का कर लिया। बोपन्ना और माटवे की जोड़ी ने इस टूर्नामेंट में अब तक बेहद ही शानदार खेल दिखाया है। इससे पहले दोनों ने मिलकर विंबलडन ओपन विजेता जोड़ी को मात देकर बड़ा उलटफेर किया था

कड़े मुकाबले में मिली जीत

रोहन और मिडिलकूप ने क्वार्टर फाइनल में दो घंटे 4 मिनट तक कड़े संघर्ष के बाद जीत हासिल की। पहली बार साल 2008 में भारतीय स्टार रोहन ने फ्रेंच ओपन में भाग लिया था। तब से अब तक वह सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पाए थे। इस टूर्नामेंट में बोपन्ना के प्रदर्शन पर नजर डाले तो 2011, 2016, 2018 और 2021 में वह अपने जोड़ीदार के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब हुए थे। यह पहली बार है जब वह इस बाधा को पार कर आगे बढ़े हैं।

बोपन्ना सेमीफाइनल में

रोहन पिछले इससे पहले 2015 यानी आज से सात साल पहले किसी ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। 2015 में उनको विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे में कामयाबी हासिल हुई थी। वहीं उनके जोड़ीदार मिडिलकूप ने पहली बार किस भी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed