Sun. May 19th, 2024

मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने बताया किस तरह से उनकी टीम अगली सीजन में करेगी बाउंस बैक

आइपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन बेहद खराब रहा और इस टीम ने अपने अभियान का समापन 10वें नंबर पर रहते हुए किया। अब टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने ये स्वीकार किया है कि पांच बार की चैंपियन इस टीम के लिए ये एक अप्रत्याशित सीजन था। उन्होंने स्वीकार किया कि टीम में एकता थी और अब हमारा लक्ष्य अगले सीजन में जीत के रास्ते तलाश करने हैं। इस सीजन में मुंबई ने 14 लीग मैचों में से 4 में जी दर्ज की थी जबकि 10 मैचों में टीम को हार मिली थी। इस सीजन में डेब्यू करने वाली टीम गुजरात टाइटंस ने हार्दिक पांड्या की कप्तानी में खिताब जीता था।

रोहित शर्मा ने कहा कि ये देखना बहुत अच्छा था कि कैसे टीम एक साथ रहती है और एक दूसरे का समर्थन करती है। अब ये इस बारे में है कि हम अगले सीजन को कैसे देखते हैं और हम कैसे तैयारी करते हैं। इस टीम में एकता थी वो हमारे लिए सबस ज्यादा अहम था। मैंने देखा कि किसी भी खिलाड़ी ने कभी सरेंडर नहीं किया। हम एक परिवार के रूप में थे और सभी प्रैक्टिस के दौरान अपना बेस्ट देने की कोशिश कर रहे थे। मुझे इस पर काफी गर्व है कि टीम में सब कुछ काफी सामान्य था। हमारा एक टारगेट था और हर कोई इसके लिए काम कर रहा था। हमारी टीम में कुछ खिलाड़ी ऐसे थे जो भविष्य में बेहतरीन खिलाड़ी बनने जा रहे हैं।

रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी टीम में जो एकता थी उसके दम पर वो फिर से अगले सीजन में बाउंस  बैक करेंगे। उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ियों ने अपना हाथ ऊपर रखा और अपना बेस्ट दिया और इस सीजन का सबसे सुखद हिस्सा था। टीम के खिलाड़ी मानसिक रूप से मजबूत हैं और उनमें जीत की भूख है। उनमें से बहुत से लोग पहली बार खेल रहे थे इसलिए उन्हें सहज महसूस कराना हमारा काम था। यहां प्रबंधन से समर्थन महत्वपूर्ण है और मुझे यह जानकर खुशी हुई कि हमारे पास यह है। उन्होंने हमें स्वतंत्रता और समर्थन दिया और मैं टीम के लिए एक उज्ज्वल भविष्य देख सकता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed