Mon. May 20th, 2024

बर्मिंघम में भारतीय महिला हॉकी टीम ने बरसाए गोल, घाना को पहले मैच में 5-0 से रौंदा

भारतीय महिला हॉकी टीम ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार शुरुआत की है। उसने घाना को अपने पहले मैच में 5-0 से रौंद दिया। टीम इंडिया के लिए गुरजीत कौर ने सबसे ज्यादा दो गोल किए। नेहा गोयल, संगीता कुमारी और सलिमा टेटे ने भी स्कोर किया। अब भारतीय महिला टीम शनिवार (30 जुलाई) को वेल्स के खिलाफ अपने दूसरे ग्रुप मैच में उतरेगी।

गुरजीत कौर ने भारत को पहले क्वार्टर में बढ़त दिलाई। उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर पर शानदार गोल किया। पहले क्वार्टर में टीम इंडिया सिर्फ एक ही गोल पर पाई। उसने लगातार कई हमले किए, लेकिन घाना की टीम मजबूती से गोलपोस्ट के सामने डटी रही। उसने भारत को एक से ज्यादा गोल दागने से रोके रखा। भारत को दूसरा गोल दूसरे क्वार्टर में मिला।

दूसरे क्वार्टर में घाना ने पलटवार करने की कोशिश की। उसने कई हमले किए। भारतीय कप्तान और गोलकीपर सविता पूनिया ने लगातार तीन गोल बचाए। इसी बीच, टीम इंडिया को एक मौका मिला और सफलता मिल गई। भारत ने शानदार काउंटर अटैक किया। गोलपोस्ट के करीब खड़ी नेहा गोयल ने गेंद को गोलपोस्ट की तरफ मारा। गेंद घाना की खिलाड़ी की हॉकी स्टिक से लगकर गोलपोस्ट के अंदर चली गई। भारत को दूसरा गोल मिला और यह नेहा के नाम दर्ज हुआ।
भारत की संगीता कुमारी ने टीम के लिए तीसरा गोल किया। उन्होंने घाना की गोलकीपर को चकमा देते हुए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। संगीता के बाद गुरजीत ने भी गोल कर दिया। यह मैच में उनका दूसरा गोल है। भारत के लिए पांचवां गोल सलिमा टेटे ने किया।
टीम इंडिया को अभी भी कई क्षेत्रों में काम करना है। गोलकीपर सविता पूनिया अगर मजबूती से खड़ी नहीं होती तो घाना की टीम भी चार से ज्यादा गोल कर सकती थी। वहीं, पेनल्टी कॉर्नर में भारतीय खिलाड़ी कमजोर दिखीं। 11 पेनल्टी कॉर्नर में टीम सिर्फ एक ही गोल कर पाई। इस पर भारतीय टीम प्रबंधन को आगे काम करना होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed