Sun. May 19th, 2024

विराट कोहली की वजह से ही हो रही है टीम इंडिया में सारी उथल पुथल, पूर्व विकेटकीपर ने दी प्रतिक्रिया

भारतीय क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला जीत 1-0 की बढ़त हासिल की। इस मुकाबले में रोहित शर्मा के साथ सूर्यकुमार यादव पारी की शुरुआत करने उतरे थे। जबकि इंग्लैंड में रिषभ पंत को यह जिम्मेदारी दी गई थी। इन दिनों टी20 में ओपनिंग जोड़ी को लेकर काफी प्रयोग करती नजर आ रही है। इस मामले में पूर्व विकेटकीपर पार्थिव पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

पार्थिव ने कहा, “मैं तो यकीनन उनको टी20 क्रिकेट में देखना चाहूंगा। मैं तो उनको वनडे सीरीज खेलते हुए भी देखना चाहता था। फार्म में वापसी करने के लिए यह सबसे आसान तरीका होता है। यह पचास ओवर का खेल होता है और आपके पास काफी सारा वक्त होता है। शिखर धवन और शुभमन गिल ने रन बनाना शुरू किया और स्ट्राइक रेट भी उन्होंने अच्छी बनाई।”

कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा पिछले कुछ महीनों में कई ओपनिंग जोड़ी को आजमा चुके हैं। रोहित के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में शुक्रवार को सूर्यकुमार यादव को पारी की शुरुआत करने भेजा गया था। इससे पहले रिषभ पंत भी यह जिम्मेदारी निभा चुके हैं। इशान किशन को लंबे समय तक इस जगह पर मौका दिया गया था।

पार्थिव ने आगे कहा, “विराट इस खेल के लीजेंड खिलाड़ी है और टीम इंडिया के ओपनिंग में इन दिनों आप जितने भी बदलाव देख रहे हैं ये सब सिर्फ इसी वजह से किया जा रहा है क्योंकि वह सबकुछ आजमाना चाहते हैं, जिससे किसी भी तरह से विराट कोहली को प्लेइंग इलेवन में फिट किया जा सके। यही वह वजह है जिसके लिए आप सूर्या और रिषभ पंत को पारी की शुरुआत करते देख रहे हैं। ऐसा मुझे महसूस होता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed