Sun. May 19th, 2024

कोलकाता में एटीके मोहन बागान की धमाकेदार जीत, चिर प्रतिद्वंद्वी ईस्ट बंगाल को लगातार पांचवीं बार रौंदा

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में शनिवार को एक बड़ा मुकाबला कोलकाता के सॉल्टलेक स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में दो चिर प्रतिद्वंद्वी टीमें एटीके मोहन बागान और ईस्ट बंगाल आमने-सामने हुईं। 60 हजार से ज्यादा दर्शकों के सामने मोहन बागान क्लब ने ईस्ट बंगाल को 2-0 से रौंद दिया। यह मुकाबला ‘कोलकाता डर्बी’ के नाम से मशहूर है। मोहन बागान की टीम ईस्ट बंगाल को लगातार पांचवीं बार हराने में सफल रही है।

हाफटाइम तक दोनों टीमों ने गोल नहीं किया था। 56वें मिनट में ह्यूगो बौमस ने मैच का पहला गोल किया। उन्होंने बॉक्स के बाहर से गोल कर दिया। पहला गोल होने के बाद ईस्ट बंगाल के खिलाड़ियों के कंधे झुक गए। उन्होंने अपना आत्मविश्वास गंवा दिया। इसका फायदा मोहन बागान ने उठाया। नौ मिनट बाद ही मनवीर सिंह ने दूसरा गोल कर टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

इस मैच से पहले हैदराबाद में हैदराबाद एफसी और एफसी गोवा के बीच मैच खेला जा रहा है। वहां फ्लड लाइट खराब होने के कारण दो बार मैच को रोका गया। हैदराबाद और गोवा का मैच देर चला। उसके खत्म होने के बाद कोलकाता में मोहन बागान और ईस्ट बंगाल के बीच मुकाबला शुरू हुआ। मुकाबले का क्रेज इतना था कि देरी होने के बावजूद दोनों टीमों के फैंस सॉल्टलेक स्टेडियम में जमे रहे।

ईस्ट बंगाल के कोच स्टीफन कांस्टेनटाइन ने प्रेस कांफ्रेंस की शुरुआत प्रशंसकों को शानदार माहौल बनाने के लिए धन्यवाद देते हुए की। उन्होंने कहा, ”आज रात स्टेडियम में करीब 62 हजार फैंस थे। पिछले सीजन में बंद स्टेडियम में हुए मैच से यह अनुभव एक दम अलग था। हम प्रशंसकों को खुश करने के लिए खेलते हैं। देश के दो सबसे बड़े क्लब के बीच यह मैच खेला गया।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed