Sun. May 19th, 2024

वेस्टइंडीज में लौटा चंद्रपॉल युग, ब्रायन लारा ने दिया डेब्यू कैप; देखें वीडियो

वेस्टइंडीज क्रिकेट में एकबार फिर से चंद्रपॉल युग की शुरुआत हो चुकी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेट तेजनारायण चंद्रपॉल ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की है।

पर्थ के मैदान पर खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में उन्हें वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा ने डेब्यू कैप दिया। तेजनारायण इस लम्हे को शायद ही कभी भूल पाएंगे। उनको लेकर फैंस में तब से ही उत्साह था, जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम में उन्हें शामिल किया गया था।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें द ग्रेट ब्रायन लारा तेजनारायण चंद्रपॉल को टेस्ट डेब्यू कैप देते हुए नजर आ रहे हैं। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि ‘एक ऐसा लम्हा जो वह कभी नहीं भूलेंगे। तेजनारायण, वेस्टइंडीज के बैटिंग लीजेंड से टेस्ट कैप लेते हुए।

चंद्रपॉल ने वेस्टइंडीज टीम का सफर अपनी प्रतिभा के दम पर हासिल किया है और उन पर अपने पिता की बल्लेबाजी की विरासत को आगे ले जाने की जिम्मेदारी होगी। उनके अब तक के क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 2021-22 में चार-दिवसीय घरेलू प्रतियोगिता में गयाना के लिए 8 पारियों में 73.16 के औसत से 439 रन बनाए थे। यह किसी भी बल्लेबाज के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर था।

इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक अभ्यास मैच में 59 रन बनाए और फिर बांग्लादेश ए के खिलाफ 49 और 109 नाबाद की पारी भी खेली थी।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वेस्टइंडीज टीम:

क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), शमार ब्रुक्स, नक्रुमाह बॉनर, तेजनारायण चंद्रपॉल, रॉस्टन चेज, जॉशुआ डिसिल्वा (कीपर), डेवन थॉमस (कीपर), जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, अल्ज़ारी जोसेफ़, एंडरसन फिलीप, रेमन रीफर, केमार रोच, जेडन सील्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed