Sun. May 19th, 2024

कैमरून के खिलाफ मैच से पहले ब्राजील को झटका, अगले ग्रुप मैच से भी बाहर हुए स्टार खिलाड़ी नेमार

ब्राजील के स्टार फॉरवर्ड नेमार दाएं टखने में चोट के कारण विश्वकप में टीम के अगले ग्रुप मैच से भी बाहर हो गए। टीम के डॉक्टर रोडि्रगो लास्मेर ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। लास्मेर ने कहा कि वह शुक्रवार को कैमरून के खिलाफ होने वाले मैच तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाएंगे।

स्विट्जरलैंड के खिलाफ पिछले मैच में भी नेमार खेल नहीं पाए थे और टीम जीत हासिल करके अंतिम-16 में पहुंची थी। लास्मेर ने यह नहीं बताया कि नेमार मैदान पर वापसी करेंगे। लास्मेर ने कहा कि सोमवार को नेमार को बुखार भी था लेकिन अब नियंत्रण में है। नेमार को सर्बिया के खिलाफ मैच के दौरान चोट लगी थी।

सर्बिया के खिलाफ 2-0 की जीत के दौरान रिप्लेस किए जाने के बाद नेमार को टखने में सूजन के साथ देखा गया था। तब ब्राजीलियाई फ़ुटबॉल महासंघ (सीबीएफ) के डॉक्टर रॉड्रिगो लैसमर ने कहा था कि नेमार का लिगामेंट चोटिल हुआ था।

रिचर्लिसन ने दिलाई थी जीत
डॉक्टर ने सीबीएफ द्वारा जारी एक वीडियो में कहा था, “हमारे पास अगले मैच के लिए ये दोनों खिलाड़ी नहीं होंगे, लेकिन बाकी प्रतियोगिता के लिए समय पर ठीक होने के उद्देश्य से वे अपना इलाज जारी रखेंगे।” सर्बिया के खिलाफ मैच में ब्राजील के लिए दोनों गोल रिचर्लिसन ने किए। उन्होंने नौ मिनट के अंदर दो गोल कर अपनी टीम को निर्णायक बढ़त दिलाई। वहीं, स्विट्जरलैंड के खिलाफ कासेमिरो ने टीम को जीत दिलाई।

चोटिल होने के बाद भी खेलते रहे नेमार
नेमार इस मैच में निकोला मिलेनकोविक से टकराकर चोटिल हो गए, लेकिन इसके बाद भी वह 10 मिनट तक खेलते रहे। इसके बाद एंटोनी ने मैदान में उनकी जगह ली। मैच के बाद नेमार को पैर में पट्टी के साथ देखा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed