Sun. May 19th, 2024

ब्रेकिंग-:राज्य में विशेषज्ञ डॉक्टरों की होगी तैनाती. इस तारीख को होगा पहला भर्ती चरण.सरकार ने की पूरी तैयारी।।

देहरादून स्वास्थ्य सेवाओं में डॉक्टरों की कमी को दूर करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने मास्टर प्लान तैयार किया है। स्वास्थ्य सचिव आर राजेश कुमार ने कहा कि प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर विभाग की नियमित समीक्षा की जा रही है. उन्होंने कहा कि विभाग को यह भी रिपोर्ट प्राप्त होती है कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में रहने वाले मरीजों को अपने क्षेत्रों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी के कारण परेशानी का सामना करना पड़ता है. कुमार ने कहा कि राज्य सरकार पर्वतीय क्षेत्रों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की तैनाती की दिशा में काम कर रही है. उन्होंने जोर देकर कहा कि विभाग के पास दवाओं की पर्याप्त आपूर्ति है और सुविधाओं की कोई कमी नहीं है और उपकरणों की कोई कमी नहीं है; हालांकि विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी समस्या पैदा करती है जिसे अब जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा। सचिव ने कहा कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में हर नागरिक को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग एक नए मिशन पर भी काम कर रहा है.
योजना के तहत स्वास्थ्य विभाग की सेवा में लगे विशेषज्ञ चिकित्सकों को निजी अस्पताल में मिलने वाली सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। विभाग विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती के लिए पहले चरण का साक्षात्कार 16 फरवरी को आयोजित करेगा।
उन्होंने दावा किया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) राज्य में सभी के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के प्रयास में लगातार लगा हुआ है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed