Mon. May 20th, 2024

अब रोडवेज बसों में टिकट काटेंगे पीआरडी जवान

रुद्रपुर। परिवहन निगम रोडवेज बसों में अब टिकट काटने के लिए पीआरडी जवानों की भर्ती करने जा रहा है। कुमाऊं मंडल के सभी डिपो में 75 पीआरडी परिचालकों की भर्ती होगी। इसके लिए परिवहन निगम युवा कल्याण विभाग से पीआरडी जवानों की मांग की है। हालांकि पीआरडी के परिचालक के लिए परिवहन निगम ने कुछ अहर्ताएं रखी हैं

परिवहन निगम के एमडी दीपक जैन ने आदेश जारी कर बताया कि प्रदेश के सभी डिपो में अब परिचालक के तौर पर पीआरडी जवानों को भर्ती किया जाएगा। इसमें उनकी आयु 21 से 42 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सभी पीआरडी के पास यात्री वाहन परिचालन का वैध परिचालक लाइसेंस और 12वीं उत्तीर्ण होना जरूरी है।

उनके पास चिकित्सीय प्रमाणपत्र (छह माह के अंदर का) और उन्हें यातायात नियमों की जानकारी होनी चाहिए। इसके अलावा उन्हें बस संचालन के सभी नियमों का पालन करना होगा। एससी-एसटी अभ्यर्थियों को शासन के नियमानुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी। सभी डिपो से संबंधित जिला युवा कल्याण विभाग से पीआरडी जवानों की मांग की गई है। प्रभारी एआरएम महेंद्र कुमार ने बताया कि जिला युवा कल्याण विभाग के माध्यम से जल्द ही पीआरडी को परिचालक के तौर पर नियुक्त किया जाएगा।

इन डिपो में होगी नियुक्ति
रानीखेत में तीन, अल्मोड़ा में 12, भवाली में चार, रुद्रपुर में 17, काशीपुर में आठ, रामनगर में आठ, लोहाघाट में पांच, पिथौरागढ़ में 18 पीआरडी जवानों को परिचालक के तौर पर नियुक्त किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed