Sun. May 19th, 2024

French Open: मां बनने के बाद ग्रैंड स्लैम में स्वितोलिना की पहली जीत, कैस्पर रूड ने दूसरे दौर में बनाई जगह

यूक्रेन की महिला टेनिस खिलाड़ी एलिना स्वितोलिना ने मां बनने के बाद ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। वह पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में बाहर होने के बाद पहली बार ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में खेल रही हैं। उन्होंने पिछले साल अक्तूबर में बेटी स्का को जन्म दिया था। उन्होंने मार्टिना ट्रेविसन को महिला एकल में सीधे सेटों में 6-2, 6-2 से पराजित करके दूसरे दौर में जगह बनाई।

पिछले साल मार्टिना फ्रेंच ओपन में सेमीफाइनल तक खेली थीं। 28 वर्षीय स्वितोलिना की मौजूदा विश्व रैंकिंग 192 हैं। उन्होंने डब्ल्यूटीए टूर पर वापसी करते हुए अपना पहला मैच अप्रैल में दक्षिण कैरोलिना के चार्ल्सटन में खेला था और पिछले हफ्ते फ्रांस के स्ट्रेसबर्ग में क्ले कोर्ट टूर्नामेंट में पहला खिताब अपने नाम किया था।

कैस्पर रुड दूसरे दौर में
चौथे वरीय कैस्पर रुड ने मंगलवार को क्वालिफायर खिलाड़ी एलिआस यमेर को सीधे सेटों में 6-4, 6-3, 6-2 से शिकस्त देकर फ्रेंच ओपन के दूसरे दौर में जगह बना ली। रुड पिछले साल इस टूर्नामेंट के फाइनल में राफेल नडाल से हार गए थे जो इस साल चोट के चलते नहीं खेल रहे हैं। रुड ने कहा कि पिछले साल यह टूर्नामेंट मेरे लिए अच्छा रहा था। मैं इस बार भी बेहतर करने की कोशिश करूंगा।

16 साल की एंड्रीवा ने पूर्व विश्व नंबर 18 को हराया
16 वर्षीय मिर्रा एंड्रीवा ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट में पहली बार मुख्य दौर में खेल रही हैं और उन्होंने पहले दौर में जीत हासिल करते हुए शानदार आगाज किया। उन्होंने विश्व की 18वें नंबर की खिलाड़ी एलिसन रिस्क को सीधे सेटों में 6-2, 6-1 से पराजित किया। उन्होंने इससे पहले पिछले महीने मैड्रिड ओपन में लैला फर्नांडीज को 6-3, 6-4 से हराया था।

एंड्रीवा ने कहा कि मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं यहां फ्रेच ओपन के मुख्य ड्रॉ में खेल सकती हूं। मैं यहां अपने खेल से खुश हूं। अन्य मुकाबलों में विश्व की सातवें नंबर की खिलाड़ी ओंस जैब्युर ने टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करते हुए गैरवरीय इटली की लुसिया ब्रोंजेटी को 6-4, 6-1 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed