Sun. May 19th, 2024

शशिकांत मिश्रा बने चौधरी चरण जिला कारगार के जेल अधीक्षक

मेरठ। शासन की ओर से अयोध्या में तैनात शशिकांत मिश्रा को  मेरठ की चौधरी चरण सिंह जिला कारागार का जेल अधीक्षक के रूप में तैनात किया है। अभी तक जिला कारागार के जेल अधीक्षक का कार्यभार मुजफ्फरनगर के जेल अधीक्षक के सीता राम देख रहे थे। चौधरी चरण सिंह जिला कारागार तैनात रहे अधीक्षक राजेंद्र सिंह सेवानिवृत्त हो चुके हैं।

जेल अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने बताया कि उनकी प्राथमिकता जिला कारागार में अनुशासन बनाए रखना होगी। इसी के साथ बंदियों से मिलने वाले उनके परिजनों के लिए व्यवस्था दुरुस्त कराई जाएगी। यदि जेल में बंद अनुशासनहीनता करते हैं या पकड़े जाते हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाएगी। हालांकि शशिकांत मिश्रा ने अभी चार्ज नहीं लिया है। उनका कहना है कि 2 दिन के भीतर में चार्ज लेंगे।

अयोध्या में जेल अधीक्षक होते हुए शशिकांत मिश्रा ने मानवता की ऐसी मिसाल पेश की, जिसका हर कोई कायल हो गया। अयोध्या जेल के अधीक्षक शशिकांत मिश्रा ने एक 98 साल के पुजारी को जेल में बंद देखा तो पहले अदालत से दरख्वास्त किया कि वह उन्हें रिहा करने का आदेश दे। इसके बाद जब कोर्ट ने रिहाई का ऑर्डर दिया तो जेलर खुद अपनी गाड़ी से उन्हें घर तक छोड़ने गए। बताया जा रहा है कि कैदी राम सूरत काफी लंबे समय से जेल में बंद थे। जेल अधीक्षक ने उनके जमा कराए गए साढ़े 9 हजार रुपये भी वापस कर किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed