Sun. May 19th, 2024

जोकोविच ने जीत के साथ की दमदार वापसी; दूसरे दौर में पहुंचे, बनेंगे नंबर-एक खिलाड़ी

सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने यूएस ओपन में दमदार वापसी करते हुए एलेक्जेंडर मुलर को सीधे सेटों में हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई। जोकोविच ने पहले दौर का मुकाबला 6-0, 6-2, 6-3 से अपने नाम किया। वह बुधवार को स्पेनिश खिलाड़ी बर्नाबे जपाटा मिरालेस के खिलाफ दूसरे दौर का मुकाबला खेलेंगे। इस जीत के साथ ही जोकोविच फिर से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन जाएंगे। 23 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच को पिछले साल अमेरिका में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गई थी क्योंकि उन्होंने कोविड-19 का टीका नहीं लगवाया था। दूसरी वरीयता प्राप्त जोकोविच ने यूएस ओपन के पहले दौर में अपने शत-प्रतिशत जीत का रिकॉर्ड बरकरार रखा और लगातार 17वीं बार इस टूर्नामेंट के पहले दौर का मुकाबला अपने नाम किया। इस जीत के बाद वह 11 सितंबर को जारी होने वाली एटीपी विश्व रैंकिंग में जोकोविच स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज को हटाकर नंबर एक खिलाड़ी बनेंगे।

2021 में मेदवेदेव से हारे थे 
आर्थर ऐश स्टेडियम में कोको गॉफ का मैच लगभग तीन घंटे तक चला और फिर पुरुषों के बराबर महिलाओं को पुरस्कार राशि मिलने की 50वीं वर्षगांठ के कार्यक्रम के कारण जोकोविच का मुकाबला काफी देर से शुरू हुआ। इससे पहले जोकोविच अमेरिका में यूएस ओपन में 2021 में खेले थे तब फाइनल में डेनिल मेदवेदेव ने उन्हें हरा दिया था। एजेंसी

  • ग्रीस के स्टेफानोस सितसिपास ने कनाडा के मिलोस राओनिच को तीन सेटों में 6-2, 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।
  • अमेरिका के टेलर फ्रिट्स ने पहले दौर में हमवतन स्टीव जॉनसन को 6-2, 6-1, 6-2 से पराजित करके अगले दौर में अपनी जगह पक्की की।

‘मुझे पता था कि मेरा मुकाबला देर से होगा। मैं टेनिस कोर्ट पर जाने के लिए उत्साहित था। मैं कुछ वर्षों से अमेरिका में वापसी का इंतजार कर रहा था’– नोवाक जोकोविच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed