Sun. May 19th, 2024

बेलायत से वापसी पर CM पुष्कर का धाँसू इस्तकबाल!!हजारों करोड़ के कारोबारी करारों के बण्डल संग देहरादून लौटे:हेलिपैड पर सुरक्षा बंदोबस्त ध्वस्त:मंत्री-विधायक-पार्टी नेता-कार्यकर्ताओं ने फूलमालाओं से लादा:पुष्पवर्षा-गुलदस्तों की बौछार

CM पुष्कर सिंह धामी ने आज बेलायत के आधिकारिक दौरे से देहरादून पहली बार लौटने के बाद जैसे ही रेसकोर्स के बन्नू स्कूल हेलीपैड पर हेलिकॉप्टर से बाहर कदम रखा,राज्य के मंत्रियों-विधायकों-कार्यकर्ताओं के हुजूम ने सुरक्षा बंदोबस्तों की परवाह किए बिना उन तक पहुँच के उनका जबरदस्त इस्तकबाल बड़ी जंग फतह कर के लौटे बहादुर वीर जांबाज की तरह किया.

दौरे में 12,500 करोड़ के कारोबारी करार के बाद पहली बार राजधानी लौटे पुष्कर तक पहुँचने के लिए क्या मंत्री-विधायक और क्या आम कार्यकर्ता, इस कदर बेकरार दिखाई दिए कि सुरक्षा कर्मियों और पुलिस के पसीने छूट गए.उनका गुलदस्तों और फूलों से भव्य स्वागत किया गया। सतपाल महाराज और रेखा आर्य गुलदस्ता देने CM आवास पहुंचे.

मंत्रियों में सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल,गणेश जोशी, सुबोध उनियाल, रेखा आर्या के साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, विधायक विनोद चमोली,दायित्वधारी कैलाश पन्त, BJP महानगर अध्यक्ष सिद्धार्थ अग्रवाल वरिष्ठ पार्टी नेता अनिल गोयल-विशाल गुप्ता स्वागत करने वालों में शामिल रहे.राज्य में निवेश को तेजी से बढ़ावा देने के लिए पुष्कर 3 दिन के आधिकारिक दौरे पर England गए थे.वह कल ही दिल्ली लौटे थे.

उन्होंने लंदन और बर्मिंघम में रोड शो और बैठकों में जम के निवेश सम्बन्धी MoU बड़ी-बड़ी कम्पनियों से अपनी मौजूदगी में कराए.माना जा रहा है कि CM के इस दौरे से उत्तराखंड को निश्चित रूप से बड़ा और अच्छा-ख़ास निवेश हासिल होगा.इससे न सिर्फ राज्य और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी बल्कि स्थानीय लोगों को रोजगार और नौकरी भी बड़ी तादाद में मिलेगी.

पुष्कर सरकार इसी साल दिसंबर में निवेश-आर्थिकी बढ़ाने और रोजगार-नौकरियों की सम्भावना बढ़ाने के लिए Global Uttarakhand Investors Summit भी आयोजित कर रहे हैं.2.5 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य इसमें तय किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed