Thu. May 16th, 2024

लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शार्प शूटर गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को मिली बड़ी कामयाबी

दिल्ली पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के दो शार्प शूटरों को गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल एनकाउंटर के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली कि लॉरेंस गैंग के दो शार्प शूटर वसंत कुंज इलाके में हैं और फिर स्पेशल सेल उन्हें पकड़ने को निकली।पुलिस सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली कि लॉरेंस गैंग के दो शार्प शूटर वसंत कुंज इलाके में हैं और फिर स्पेशल सेल उन्हें पकड़ने को निकली।मौके पर बदमाशों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हो गई जिसके बाद पुलिस ने लॉरेंस के दोनों शार्प शूटरों को गिरफ्तार कर लिया।

शुक्रवार को भी हुई थी गिरफ्तारी

कुख्यात गैंगस्टर गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के शूटरों ने पंजाब के फरीदकोट से शिरोमणि अकाली दल के विधायक रहे दीप मल्होत्रा के पंजाबी बाग स्थित घर के बाहर आठ राउंड फायरिंग की थी।

दीप मल्होत्रा का पंजाब में है शराब का बड़ा कारोबार

दीप मल्होत्रा का पंजाब में शराब का बड़ा कारोबार है। लॉरेंस गिरोह ने उनसे करोड़ों रुपये रंगदारी मांगी थी, लेकिन पूर्व विधायक ने देने से इंकार कर दिया था।इस मामले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने 72 घंटे के अंदर दो शूटरों को गिरफ्तार कर गुत्थी सुलझा ली है। इनके पास से दो पिस्टल, सात कारतूस और चोरी की बाइक बरामद की गई है।विशेष आयुक्त क्राइम ब्रांच रवींद्र सिंह यादव के मुताबिक हरियाणा के सोनीपत निवासी आकाश उर्फ कस्सा और चरखी दादरी निवासी नितेश उर्फ सिंटी को गिरफ्तार किया गया है।

आकाश पहले भी कई आपराधिक मामलों में संलिप्त रहा है

शूटर आकाश पहले भी तीन आपराधिक मामलों में संलिप्त मिला है। तीन दिसंबर को दोनों पश्चिमी पंजाबी बाग स्थित शिरोमणि अकाली दल के पूर्व विधायक के घर के मुख्य द्वार के बाहर आठ राउंड फायरिंग कर बाइक से फरार हो गए थे।घर के मेन गेट के पास पुलिस को चार कारतूस मिले थे। पंजाबी बाग थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था। जांच से पता चला था कि लॉरेंस गिरोह ने पूर्व विधायक के वाट्सएप नंबर पर काल कर और वाइस मैसेज भेजकर रंगदारी मांगी थी।रकम नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी थी। इससे पहले उनकी पंजाब स्थित शराब की दो दुकानों को लॉरेंस गिरोह के सदस्यों ने जला दिया था। पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा ने अपराध शाखा को जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी।

क्राइम ब्रांच को सीसीटीवी से मिला हिंट

क्राइम ब्रांच को सीसीटीवी फुटेज और अन्य तरीके से की गई जांच से पता चला कि लॉरेंस गिरोह ने ही वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस ने शूटर आकाश की पहचान की। इसके बाद डीसीपी अमित गोयल की टीम ने पहले आकाश को सोनीपत के भटगांव से गिरफ्तार किया।पूछताछ के बाद दूसरे शूटर नितेश को भी चरखी दादरी से गिरफ्तार कर लिया गया। दोनों से बरामद बाइक कुछ वर्ष पहले पालम गांव से चोरी की गई थी। शूटर आकाश हत्या के प्रयास के एक मामले में हरियाणा में जेल में बंद था। जहां उसकी मुलाकात गोल्डी बराड़-लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के सदस्यों से हुई थी। जिसके बाद वह भी गिरोह में शामिल हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *