Sun. May 19th, 2024

आरसीबी के खिलाफ केकेआर का विजय रथ जारी, साधारण गेंदबाजी से हारा बेंगलुरु, कोहली की पारी बेकार

कोलकाता नाइट राइडर्स ने गुरुवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज की। केकेआर ने इस मैच में जीत के साथ आरसीबी के खिलाफ अपने जीत के रथ को बरकरार रखा। आरसीबी ने केकेआर के खिलाफ 2015 में आखिरी जीत हासिल की थी। घरेूल मैदान पर केकेआर ने अपने रिकॉर्ड को बरकरार रखा। कोलकाता ने इस जीत के साथ विराट कोहली की विस्फोटक पारी पर पानी फेर दिया। आईपीएल 2024 के 10वें मैच में आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट खोकर 182 रन बनाए। इसके जवाब में कोलकाता ने 19 गेंदों के शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया। कोलकाता इस जीत के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई। टीम के खाते में चार अंक हैं जबकि आरसीबी दो अंकों के साथ छठे पायदान पर पहुंच गई।

नरेन-सॉल्ट ने दिलाई टीम को दमदार शुरुआत
183 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता को फिलिप सॉल्ट और सुनील नरेन ने दमदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने आरसीबी के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए पहले विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी निभाई। मयंक डागर ने इस साझेदारी को सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर तोड़ा। नरेन 22 गेंदों में 47 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 213.63 के स्ट्राइक रेट से दो चौके और पांच छक्के लगाए। वहीं, फिलिप सॉल्ट दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 30 रन बनाने में कामयाब हुए।

वेंकटेश अय्यर ने बनाए केकेआर के लिए सर्वाधिक रन
इस मैच में वेंकटेश अय्यर और श्रेयस अय्यर के बीच अच्छी साझेदारी हुई। टीम को तीसरा झटका वेंकटेश के रूप में लगा। वह 29 गेंदों में अर्धशतक लगाकर पवेलियन लौटे। इस बल्लेबाज को यश दयाल ने 16वें ओवर की पहली गेंद पर अपना शिकार बनाया। कप्तान के साथ उन्होंने 75 रन की साझेदारी निभाई। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए रिंकू सिंह आए जो पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं, श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर टीम को जीत दिलाई। उन्होंने आरसीबी के खिलाफ 24 गेंदों का सामना किया और 162.50 के स्ट्राइक रेट से 39 रन बनाए। इस दौरान वह नाबाद रहे। आरसीबी के लिए विजयकुमार, मयंक डागर और यश दयाल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

विराट कोहली ने लगाया तूफानी अर्धशतक
कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दमदार प्रदर्शन किया। घरेलू मैदान का फायदा उठाते हुए टीम ने विराट कोहली की 83 रन की नाबाद पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 182 रन बनाए और 183 रन का लक्ष्य तैयार किया। टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसिस आठ रन बनाकर आउट हुए। वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए कैमरन ग्रीन ने विराट कोहली के साथ दूसरे विकेट के लिए 65 रन की साझेदारी निभाई। ग्रीन 21 गेंदों में 33 रन बनाकर आउट हुए। रसेल ने नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर ग्रीन को अपना शिकार बनाया।

टीम को तीसरा झटका मैक्सवेल के रूप में लगा जिन्हें नरेन ने अपना शिकार बनाया। इस मैच में रजत पाटीदार और अनुज रावत तीन-तीन रन बनाकर आउट हुए। एक बार फिर पाटीदार फ्लॉप साबित हुए। वहीं, दिनेश कार्तिक ने छठे विकेट के लिए  कोहली के साथ 31 रन की साझेदारी निभाई। कोलकाता के लिए आंद्रे रसेल और हर्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि सुनील नरेन को एक सफलता मिली।र्षित राणा ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि सुनील नरेन को एक सफलता मिली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed