Thu. May 16th, 2024

पिता की पिटाई का बदला लेने के लिए पूर्व प्रधान की हत्या, आरोपी बोले- हाथ-पैर तोड़ना चाहते थे, तीन गिरफ्तार

फतेहपुर जिले में वर्चस्व और पिता की पिटाई का बदला लेने के लिए चार अप्रैल को पूर्व प्रधान रामशरण पासवान की लोडर से कुचलकर नृशंस हत्या कर दी गई। आरोपी साजिश के तहत हत्या को सड़क दुर्घटना दिखाना चाहते थे। पुलिस ने पुलिस हत्या के आरोप में सेवानिवृत्त लेखपाल के दो बेटों व दामाद को गिरफ्तार किया है।पुलिस लाइन में हत्या का खुलासा करते हुए एसपी उदय शंकर सिंह ने बताया कि हुसैनगंज थाने के चितिसापुर गांव के कबीरपुर निवासी रामशरण पासवान पूर्व प्रधान थे। वह बाइक से चार अप्रैल को घर आ रहे थे। औढेरा गांव जीजीआईसी स्कूल के पास लोडर की टक्कर से पूर्व प्रधान की मौत हो गई थी। चालक लोडर छोड़कर भाग निकला।

पुलिस ने गांव के रामसुमेर, रंजीत, रज्जन व सोनू पासवान के खिलाफ रंजिश के चलते हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने विवेचना के दौरान कबीरपुर तिराहे से सगे भाई सोनू पासवान, छोटू व उनके बहनोई औंग थाना क्षेत्र के गोधरौली निवासी राहुल को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने साजिश के तहत हत्या कबूल की।

रांग साइड पर जाकर मारी थी टक्कर

एसपी ने बताया कि पुलिस को शक हादसा स्थल से पैदा हुआ। पूर्व प्रधान अपने बाएं साइड से आ रहे थे। हादसा करने वाले लोडर ने रांग साइड पर जाकर पूर्व प्रधान को टक्कर मारी थी। जांच में पता लगा कि सोनू के सेवानिवृत्त पिता इंद्रपाल को खेत में मवेशी जाने के विवाद में चार माह पहले पूर्व प्रधान ने पीटा था। दोनों पक्ष एक दूसरे का सालों से विरोध करते आ रहे थे। इससे शक और गहरा हो गया।

छोटू ने दी लोकेशन, राहुल चला रहा था लोडर

साजिश के तहत घटना के दिन राहुल अपने गांव के पड़ोसी नरेश का लोडर ससुराल से गल्ला लाने की बात बोलकर निकला था। पूर्व प्रधान की लोकेशन देने में छोटू का हाथ रहा। राहुल करीब 10 बजे लोडर लेकर सातमील शराब दुकान पहुंचा। वहां शराब खरीदकर पीता रहा।

पहले कुचल दिया और लोडर छोड़कर भागा

छोटू से पूर्व प्रधान की लोकेशन मिलने पर औढ़ेरा पहुंचा। पूर्व प्रधान के आने पर लोडर से कुचल दिया और लोडर छोड़कर भाग निकला। मामले में नामजद रामसुमेर, रंजीत, रज्जन को क्लीन चिट दे दी गई है। आरोपियों को बरामद लोडर व साजिश रचने की धारा 120 बी की बढ़ाकर जेल भेजा गया है।

आरोपी बोले, हाथ-पैर तोड़ना चाहते थे

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उनका इरादा पूर्व प्रधान के सिर्फ हाथ पैर तोड़ने का था। वे हत्या नहीं करना चाहते थे। दुर्घटना में पूर्व प्रधान के लंबे वक्त तक बिस्तर पर जाने के बाद इस दौरान गांव में अपना वर्चस्व कायम करना चाहते थे, लेकिन हादसे में पूर्व प्रधान की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *